Saturday, Apr 20 2024 | Time 07:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में आने वाले सभी विदेशी पर्यटको की होगी स्क्रीनिंग

जयपुर 07 मार्च (वार्ता) राजस्थान में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना वायरस के नियंत्रण के लिए राज्य में आने वाले सभी विदेशी नागरिकों की स्क्रीनिंग की जायेगी तथा संदिग्ध पाये जाने पर आइसोलेशन वार्ड में रखकर जांच करवायी जायेगी।
विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह की अध्यक्षता में शनिवार को यहां स्वास्थ्य भवन में कोरोना वायरस नियंत्रण एवं उपचार सेवाओं की विशेष समीक्षा बैठक में यह जानकारी दी गयी। बैठक में श्री सिंह ने राजय कोरोना के नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए निर्धारित प्रोटोकोल के अनुसार की गयी कार्यवाही की विस्तार से समीक्षा की एवं आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
श्री सिंह ने रेलवे, परिवहन एवं रोडवेज के अधिकारियों को प्रदेश में यात्रा कर रहे समस्त विदेशी पर्यटकों की स्क्रीनिंग करवाने हेतु निर्देशित किया है। उन्होंने परिवहन आयुक्त को कोरोना की रोकथाम हेतु प्रदेश में संचालित समस्त राजकीय व निजी परिवहन साधनों से यात्रा कर रहे विदेशी पयर्टकों से स्व-घोषणा भरवाने व उनकी स्क्रीनिंग करवाने के निर्देश दिये गये हैं।
उन्होंने बताया कि कोरोना के बारे में जनचेतना जागृत करने के लिए प्रदेश में संचालित मोबाइल फोन की काॅलर-ट्यून पर जानकारी दी जा रही है। नगर निगमों द्वारा कचरा संग्रहण वाहन के माध्यम से भी कोरोना की जानकारी दी जा रही है। उन्होंने बताया कि सभी आशासहयोगिनियों एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को कोरोना वायरस के बारे में आवश्यक जानकारियां उपलब्ध करवाकर उनके माध्यम से आमजन को कोेरोना के बारे में जागृत करने की कार्यवाही की जा रही है।
रामसिंह
वार्ता
image