Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:34 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जायल में ग्यारह केवी लाइनों को शिफ्ट करने का कोई आवेदन लम्बित नहीं-कल्ला

जयपुर, 12 मार्च (वार्ता) राजस्थान के ऊर्जा मंत्री डॉ. बी डी कल्ला ने आज विधानसभा में कहा कि नागौर जिले के जायल विधानसभा क्षेत्र ग्यारह केवी लाइनों को शिफ्ट करने के संबंध में कोई आवेदन लंबित नहीं है।
डॉ. कल्ला शून्यकाल में विधायक मंजूदेवी द्वारा इस सम्बंध में रखे गए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव का जवाब में यह बात कही। उन्होंने कहा कि इस सम्बंध में जो भी आवेदन प्राप्त हुए हैं, उनके मांग पत्र जारी किए जा चुके हैं। इन मांग पत्रों की 50 प्रतिशत राशि एमएलए फंड से जमा कराए जाने पर अजमेर डिस्कॉम के माध्यम से शेष खर्चा वहन करते हुए लाइनों को शिफ्ट करा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि वर्तमान में इस विधानसभा क्षेत्र के तहत सहायक अभियंता कार्यालयों में 11 केवी विद्युत लाइन को स्थानांतरित करने के लिए कोई आवेदन लम्बित नहीं है।
उन्होंने बताया कि जायल विधान सभा क्षेत्र के तहत रोहिणी ग्राम के 11 केवी लाइन की शिफ्टिंग के आवेदन पर 73 हजार 361 रुपये का मांग पत्र जारी किया गया है। इसी प्रकार ग्राम छावटा कला के गैर आबादी क्षेत्र में 11 केवी लाइन शिफ्ट के आवेदन पर भी 32 हजार 614 रुपये तथा ग्राम कसनऊ के गैर आबादी क्षेत्र के लिए 14 हजार 352 रुपये का मांग पत्र जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि 33 केवी बडी खाटू को सप्लाई फीड करने वाले खाटू फीडर के नीचे बड़ी खाटू गांव का आंशिक आबादी क्षेत्र बसा हुआ है। इस सम्बंध में स्थानान्तरण के लिए आवेदन प्राप्त होने पर एवं मांग पत्र की राशि जमा होने पर अग्रिम कार्यवाही किया जाना संभव है।
डॉ. कल्ला ने बताया कि जायल सिटी फीडर जो कि गुजरीयावास क्षेत्र से गुजर रही है, उसके नीचे एवं नजदीक आंशिक क्षेत्र में लाइन मकानों/परिसरों के नजदीक अथवा समीप से गुजर रही है। इन स्थानों से लाइनों को स्थानान्तरित कराने के लिए वर्तमान में कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है। इसके अतिक्ति विधानसभा क्षेत्र के तहत मेघवालों व नायकों का बास, बुरड़ी, नायकों का मोहल्ला, तवंरा, हरिराम बाबा मंदिर के पास, झोरड़ा, मेघवालों का बास, कमेड़ीया, मेघवालों का बास तथा खाती जोधा, सतीमाता मंदिर के ऊपर से, चाऊ से लाइनों को स्थानान्तरित कराने के लिए वर्तमान में कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है।
जोरा
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image