Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:26 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गुजरात कांग्रेस के विधायक भी आ रहे जयपुर

जयपुर 14 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस विधायको के बाद अब गुजरात के कांग्रेस विधायकों को भी जयपुर लाया जायेगा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार गुजरात के 20 कांग्रेस विधायकों आज रात जयपुर लाया जा सकता है। बताया जा रहा है कि चालीस से अधिक विधायकों को उदयपुर शिफ्ट किया जाएगा। गुजरात में राज्यसभा चुनाव में बिखराव रोकने की कवायद के तहत इन विधायकों को जयपुर और उदयपुर लाने की रणनीति बनाई गई है।
राजस्थान में कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार को कांग्रेस हाईकमान सबसे सुरक्षित मानकर चल रहा है। इसके कारण जिस भी राज्य में सियासी संकट के चलते विधायकों को सुरक्षित रखने की बारी आती है तो राजस्थान में बाड़ेबंदी की जाती है। इससे पहले गत नवम्बर में महाराष्ट्र कांग्रेस के विधायकों की जयपुर के ब्युना विस्टा रिसॉर्ट में बाड़ेबंदी की गई थी. अब मध्यप्रदेश के विधायक दो रिसोर्ट्स में रुके हुए हैं और अब गुजरात कांग्रेस के विधायकों को और लाया जा रहा है।
गुजरात में 26 मार्च को राज्यसभा की चार सीटों पर चुनाव होना है। संख्या बल के हिसाब से दो सीटों पर भाजपा और दो पर कांग्रेस जीत दर्ज करती नजर आ रही है। लेकिन भाजपा ने तीसरे उम्मीदवार नरहरि अमीन को उतारकर मुकाबले को रोचक बना दिया है। उल्लेखनीय है कि श्री अमीन 2012 में कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए थे।
जोरा रामसिंह
वार्ता
More News
मारवाड़ और देश की जनता ने संकल्प लिया है कि 400 पार सीटों के साथ एक बार फिर मोदी सरकार: पूनिया

मारवाड़ और देश की जनता ने संकल्प लिया है कि 400 पार सीटों के साथ एक बार फिर मोदी सरकार: पूनिया

22 Apr 2024 | 11:35 PM

जोधपुर, 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने बाड़मेर और जोधपुर लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशी कैलाश चौधरी एवं गजेंद्र सिंह शेखावत के समर्थन में चुनाव प्रचार कर भाजपा को जिताने की अपील की।

see more..
image