Friday, Mar 29 2024 | Time 00:21 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बीकानेर में 48 हजार रोगियों की स्क्रीनिंग

बीकानेर, 15 मार्च (वार्ता) राजस्थान के बीकानेर जिले में कोरोना वायरस से बचाव के लिए अब तक 48 हजार 877 रोगियों की स्क्रीनिंग की गयी।
जिला कलक्टर कुमारपाल गौतम ने बताया कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिले में सभी इंतजाम कर लिए गए है। जिले में 91 चिकित्सा संस्थानों पर ओपीडी में रोगी की स्क्रीनिंग की जा रही है। सोमवार से शहर के प्रमुख स्थानों पर हाथ धोने के लिए (हैंडवॉश सेनेटाईजेशन) रखे जाएंगे ताकि आमजन इनसे हाथ तो धोएं साथ ही साथ कोरोना से बचाव का प्रचार बेहतर हो सकेगा।
श्री गौतम ने आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा प्रदेश के सभी जिला कलक्टर के साथ ली गयी वीसी में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शहर में 150 सर्वे दल द्वारा विदेशी पर्यटकों सहित विभिन्न क्षेत्रों में लोगों के स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त की जा रही है। अब तक जिले में 10 संदिग्ध कोरोना के सेम्पल लिए गए थे जिनमें से सभी नेगेटिव आए है। अब तक कुल 16699 घरों का सर्वे किया जा चुका है।
उन्होंने बताया कि विदेशी यात्रा करके लौटे 14 लोगों की सतत् स्क्रीनिंग की जा रही है, जो सभी स्वस्थ है जिसमें एक महिला जया ममनामी गर्भवती भी शामिल है वो भी स्वस्थ है। जिला कलक्टर ने बताया कि इटली दल के सम्पर्क में आए सभी 19 व्यक्ति होम आइसोलेशन में है जिनकी प्रतिदिन स्क्रीनिंग की जा रही है और वे भी स्वस्थ है।
संजय रामसिंह
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image