Tuesday, Apr 16 2024 | Time 16:43 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोरोना वायरस से बचाने के लिए मनरेगा कार्यस्थल पर आवश्यक व्यवस्था के निर्देश

जयपुर 16 मार्च (वार्ता) राजस्थान सरकार ने राज्य में महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी (मनरेगा) के तहत कार्यरत मजदूरों को नोवल कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण से बचाने के लिए कार्यस्थल पर आवश्यक व्यवस्थाए सुनिश्चित करने के दिशा निर्देश दिये है।
मनरेगा आयुक्त पी सी किशन ने सभी जिला कार्यक्रम समन्वयक, ईजीएस एवं जिला कलेक्टरों को इस आशय के निर्देश जारी किये है।
श्री किशन ने निर्देश में कहा है कि मनरेगा योजना के तहत कार्यरत कनिष्ठ तकनीकि सहायकाें, ग्राम रोजगार सहायकों, कनिष्ठ सहायकों, मेट आदि को कोरोना वायरस सक्रमण की सारी जानकारी उपलब्ध कराई जाये ताकि वे श्रमिकों को कोरोना के सक्रमण से बचाव के उपायों के संबंध में जागरूक कर सकें।
उन्होंने कहा कि कार्यस्थल पर कार्यरत श्रमिकों को साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने, साबुन से बार-बार हाथ धोने,खांसते या छींकते समय अपना मुंह ढकने एवं मास्क का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करें। अस्वस्थ या बीमारी के लक्षण ( खांसी, नाक बहना, बुखार आदि) नजर आने वाले व्यक्ति से दूरी बनाये रखने के लिए भी उन्हें जागरूक किया जावें।
रामसिंह
वार्ता
More News
राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

15 Apr 2024 | 11:51 PM

चित्तौड़गढ़, 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या, पूर्व विधायक रणधीर सिंह भिंडर और जौहर स्मृति संस्थान के अध्यक्ष राव नरेंद्र सिंह विजयपुर ने गुजरात में राजकोट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पुरुषोत्तम रूपाला के बयान का भाजपा से कोई लेना देना नहीं बताते हुए कांग्रेस पर क्षत्रिय समाज को भड़काने का आरोप लगाया है।

see more..
हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

15 Apr 2024 | 11:46 PM

उदयपुर 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के उदयपुर में हाइडैटिड रोग से पीड़ित एक व्यक्ति को जटिल सर्जरी के माध्यम से पारस हेल्थ में नया जीवन मिला है।

see more..
image