Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:16 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सूचना केन्द्र परिसर में सार्वजनिक पार्किंग बनाने का विरोध

अजमेर 17 मार्च (वार्ता) राजस्थान के अजमेर में कलाकार संघ ने सूचना केंद्र परिसर में सार्वजनिक पार्किंग बनाने के प्रशासनिक फैसले का विरोध करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है।
संघ के अध्यक्ष रंगकर्मी गोपाल बंजारा ने आज बताया कि सूचना केंद्र पर यदि पार्किंग स्थल बनाया गया तो अजमेर कलाकार संघ गांधीवादी तरीके से आंदोलन का रास्ता अपनाएगा। उन्होंने कहा कि कलाकारों को रिहर्सल के लिए दर दर भटकना पड़ता है और शहर में कहीं भी कोई उपयुक्त स्थान नहीं है। उन्होंने कहा कि सूचना केंद्र में बनाए जा रहे भव्य सभागार के साथ साथ कलाकारों के लिए छोटे स्थान पर रिहर्सल कक्ष भी बनाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि सूचना केंद्र आने वाले महिलाओं, पुरुष, वृद्धजनों के लिए यहां के पुस्तकालय में पार्किंग के लिए पर्याप्त स्थान है। यदि इसे सार्वजनिक पार्किंग में तब्दील किया जाता है तो उनके पास आंदोलन के अलावा कोई रास्ता नहीं होगा। संघ की ओर से संभागीय आयुक्त व जिला कलेक्टर से कलाकारों के लिए रिहर्सल का स्थान उपलब्ध कराने की मांग की गई।
उल्लेखनीय है कि अजमेर के सूचना केंद्र में स्मार्ट सिटी लिमिटेड की ओर से राशि खर्च कर खुले रंगमंच का निर्माण कराया जा रहा है और यहीं पर क्षेत्र की यातायात व्यवस्था को सुधारने के उद्देश्य से सार्वजनिक पार्किंग प्रस्तावित है। इस प्रस्तावित पार्किंग को लेकर न केवल कलाकार संघ बल्कि अन्य संगठन भी विरोध दर्ज करा रहे है।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
image