Tuesday, Apr 16 2024 | Time 14:34 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अलवर शहर में अब तक कोरोना वायरस का कोई मरीज नहीं

अलवर 23 मार्च (वार्ता) राजस्थान के अलवर शहर में भी कोरोना वायरस के संदिग्धों की संख्या बढ़ती जा रही है लेकिन अब तक इसका कोई मरीज सामने नहीं आया है।
अलवर के राजकीय राजीव गांधी सामान्य अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील चौहान ने बताया कि अब तक इसके 31 संदिग्धों के नमूने लिए गए। जिनमें 27 की रिपोर्ट नकारात्मक पाई गई है। इसमें एक संदिग्ध को रविवार रात को भर्ती किया गया था जिसका आज नमूना लेकर जांच के लिए भिजवाया गया है। अभी चार संदिग्ध की जांच लम्बित है जो अस्पताल में भर्ती हैं।
श्री चौहान ने बताया कि अलवर के सबसे बड़े अस्पताल राजकीय राजीव गांधी सामान्य चिकित्सालय में कोरोना वायरस से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर ली है और इसके लिए निजी अस्पतालों को भी आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि आई वार्ड को कोरोना वार्ड में तब्दील कर दिया गया है। जिसमें 17 बेड लगे हुए हैं इसके अलावा छह बेड पहले से ही आइसोलेशन वार्ड के रूप में चल रहे हैं। आज से सर्जिकल वार्ड को भी कोरोना वायरस आईसीयू वार्ड बना दिया गया है इसमें पांच बेड लगे हैं।
इसके अलावा लॉर्ड्स अस्पताल में नौ बेड का आईसीयू तैयार कराया जा रहा है और इस अस्पताल के हॉस्टल में सौ बेड क्वॉरेंटाइन के लिए तैयार कराए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि अस्पताल प्रशासन की ओर से कोरोना वायरस से निपटने के लिए सीमित संसाधनों के चलते उनकी पूरी तैयारियां है। अलवर जिले में कोरोनावायरस से निपटने के लिए जनप्रतिनिधि भी अब पूरा सहयोग कर रहे हैं।
श्रम मंत्री टीकाराम जूली ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए विधायक कोष से दस लाख रुपए की स्वीकृति जारी की है। इसी तरह अलवर शहर विधायक संजय शर्मा ने भी दस लाख की स्वीकृति जारी की है। इसके अतिरिक्त एक लाख रुपये और उपलब्ध कराए हैं जो अन्य संसाधनों के लिए है। जिला परिषद ने विधायकों की राशि को अस्पताल को स्थानांतरित कर दी है।
जैन जोरा
वार्ता
More News
राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

15 Apr 2024 | 11:51 PM

चित्तौड़गढ़, 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या, पूर्व विधायक रणधीर सिंह भिंडर और जौहर स्मृति संस्थान के अध्यक्ष राव नरेंद्र सिंह विजयपुर ने गुजरात में राजकोट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पुरुषोत्तम रूपाला के बयान का भाजपा से कोई लेना देना नहीं बताते हुए कांग्रेस पर क्षत्रिय समाज को भड़काने का आरोप लगाया है।

see more..
हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

15 Apr 2024 | 11:46 PM

उदयपुर 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के उदयपुर में हाइडैटिड रोग से पीड़ित एक व्यक्ति को जटिल सर्जरी के माध्यम से पारस हेल्थ में नया जीवन मिला है।

see more..
image