Friday, Mar 29 2024 | Time 18:55 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राज्यसभा चुनाव स्थगित से राजनीतिक दलों ने ली राहत की सांस

जयपुर 24 मार्च (वार्ता) चुनाव आयोग के राज्यसभा चुनाव स्थगित करने से राजस्थान में भी राजनीतिक दलों ने राहत की सांस ली है।
राजस्थान में तीन सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव कराये जाने थे लेकिन कोराना वायरस के कारण इसे स्थगित कर दिया गया। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) सांसद हनुमान बेनीवाल ने चुनाव स्थगित करने के लिए जोरदार आवाज उठाई थी तथा राज्य की कांग्रेस सरकार के पयर्टन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने भी कोरोना वायरस का डर बताते हुए राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान नहीं करने की बात उजागर की थी।
कांग्रेस ने के सी वेणुगोपाल तथा नीरज डांगी को चुनाव मैदान में उतारा था जबकि भाजपा ने राजेन्द्र गहलोत को चुनाव मैदान में अतारा लेकिन बाद में औंकार सिंह लखावत को भी चुनाव लड़ाने का फैसला कर कांग्रेस में सेंध लगाने का मंसूबा जाहिर कर दिया था।
राज्यसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दल अपनी अपनी रणनीतियों बना रहे थे लेकिन कोरोना वायरस के कारण जयादातर नेताओं का ध्यान इस महावारी की तरफ चला गया और राज्यसभा चुनाव स्थगित करने की बाते की जाने लगी। अब चुनाव स्थगित होने से राहत की सांस ली है। हालांकि विधानसभा अध्यक्ष डा सी पी जोशी ने 26 मार्च को सदन का सत्र बुलाया था जिसके स्थगित करने की कोई जानकारी नहीं है।
पारीक जोरा
वार्ता
image