Friday, Apr 19 2024 | Time 14:11 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोरोना पहले तीन पॉजीटिव मरीजों में से दो हुए स्वस्थ

झुंझुनू, 27 मार्च (वार्ता) राजस्थान के झुंझुनू शहर में शुरुआत में विदेश से लौटे जो तीन लोग कोरोना वायरस के पोजिटिव पाये गये थे, उनमें से दो स्वस्थ हो गये हैं।
सूत्रों ने बताया कि झुंझुनू शहर में दम्पती और उनकी ढाई वर्षीय पुत्री सबसे पहले कोरोना वायरस के पोजीटिव घोषित हुए थे। जिसके बाद पति, पत्नी और बच्ची को इलाज के लिए जयपुर भेज दिया गया था। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में अब पत्नी और बच्ची की रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। चिकित्सकों के अनुसार अब दोनों स्वस्थ हैं और संभवत: उन्हें शनिवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी जायेगी। पति के सैम्पल की शनिवार को जांच की जाएगी। जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही अगला कदम उठाया जाएगा।
उधर, आज ही झुंझुनू के लिए एक और अच्छी खबर आई है। गुरुवार को भेजे गए सभी 63 सैंपल निगेटिव आए हैं। इन सैंपल में पूर्व में मिले पॉजीटिव मरीजों के संपर्क में आने वाले और परिवार के लोगों के भी सैंपल थे। फिलहाल जो लोग विदेश से आए, वे ही कोरोना से संक्रमित थे। अब तक झुंझुनू में यह संक्रमण एक-दूसरे में फैलना शुरू नहीं हुआ है, लेकिन कम से कम 14 अप्रैल तक सावधानी बरतनी होगी।
सीएमएचओ डॉ. प्रतापसिंह दूतड़ ने बताया कि पूरे जिले में स्क्रीनिंग का काम जारी है। शुक्रवार को शहर में चार हजार 624 घरों में सर्वे करके 24 हजार 310 लोगों की स्क्रीनिंग की गई।
सराफ सुनील
वार्ता
image