Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:21 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


झुंझुनू का एक और पॉजीटिव मामला निगेटिव पाया गया

झुंझुनू, 29 मार्च (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले में रविवार को जहां एक मेडिकल छात्र कोरोना पॉजीटव मिला, वहीं एक राहत भरी खबर भी सामने आई कि 22 मार्च को जिस व्यक्ति को पॉजीटिव पाये जाने पर जयपुर रैफर किया गया था, वह जांच में निगेटिव मिला है।
सीएमएचओ डॉ. प्रतापसिंह दूतड़ ने आज बताया कि वार्ड नंबर 35 का एक व्यक्ति 20 मार्च को दुबई से आया था, उसकी रिपोर्ट पॉजीटिव आने पर उसे 22 मार्च की रात को ही जयपुर रैफर कर दिया गया, जहां उसे एसएमएस में भर्ती करवाया गया। एसएमएस के चिकित्सकों ने उसकी फिर से जांच करवाई तो उसकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई। जिसके बाद इस व्यक्ति को आइसोलेशन वार्ड से हटाकर क्वारन्टाइन वार्ड में भेज दिया गया। उसका फिर से सैंपल लेकर पुणे की लैब में भेजा गया है, जहां से रिपोर्ट आने के बाद आगे का कदम उठाया जाएगा।
उन्होंने बताया कि इस मामले के निगेटिव आने के बाद झुंझुनू में पॉजीटिव मामलों की संख्या चार रह गई है। इससे पहले एक साथ तीन केस पॉजीटिव मिले थे। जिनमें से दो स्वस्थ हो गये और उन्हें उनकी रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें भी छुट्टी दे दी गई थी।
उधर चिकित्सा विभाग द्वारा झुंझुनु जिले में अब तक तीन लाख 65 हजार 403 घरों का सर्वे करके 22 लाख 77 हजार 181 लोगों की जांच की गयी। जांच अब भी जारी है।
सराफ सुनील
वार्ता
image