Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:29 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


श्रमिकों की मदद न करने वाले नियोक्ताओं के खिलाफ कार्रवाई

झुंझुनू, 30 मार्च (वार्ता) राजस्थान में झुझुनू के प्रशासन ने नियोक्ताओं को श्रमिकों की संकट की इस घड़ी में मदद करने की हिदायत देते हुए कहा कि ऐसा करने वालो के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।
अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेन्द्र अग्रवाल ने सोमवार को पत्रकारों से कहा कि भोजन और रहने की व्यवस्था नहीं होने की वजह से बडी संख्या में मजदूर जिले से बाहर जा रहे हैं। उन्होंने सभी नियोक्ताओं से कहा है कि वे सभी अपने यहां काम करने वाले लोगों को खाने-पीने, रहने एवं चिकित्सा की सम्पूर्ण व्यवस्था करवाना सुनिश्चित करें।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रताप सिंह दूतड ने बताया कि एक सप्ताह के इस नाजुक समय में जिले वासियों को लॉक डाउन का पालन करना है। इसके बाद जिले के लिए सुखद समय आएगा और जिला सेफ मोड पर आ जाएगा। उन्होंने बताया कि अब तक मिले सभी सात पॉजिटिव मरीज विदेश से आये हैं। कम्यूनिटी की स्टेज पर एक भी पॉजिटिव मामला मिला है। उन्होंने बताया कि सोमवार तक जिले में 594 सैम्पल भेजे गए है, जिनमें सात पॉजिटिव, 453 निगेटिव, ती मरीजों में सुधार की स्थिति है जबकि 134 सैम्पल की रिपोर्ट शेष हैं।
उन्होंने बताया कि जिले में विदेशों से आने वाले सभी व्यक्तियों का जोखिम समय पूर्ण हो चुका है और सबके सैम्पलों की जांच पूर्ण हो चुकी है।
सराफ सुनील
वार्ता
image