Saturday, Apr 20 2024 | Time 06:20 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजमेर में एक कोरोना पोजिटिव पाये जाने के बाद प्रशासन चौकस

अजमेर, 31 मार्च (वार्ता)राजस्थान में अजमेर शहर के एक ही परिवार के पांच सदस्यों के कोरोना पोजिटिव पाये जाने के बाद अजमेर जिला प्रशासन अत्यधिक चौकस हो गया है।
मंगलवार को सुबह जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में जांच रिपोर्ट में मूल पीड़ित युवक की बहन भी पोजिटिव पाई गई। इससे पहले स्वयं युवक के अलावा उसके माता, पिता एवं छोटा भाई कोरोना पोजिटिव घोषित किए जा चुके हैं और सभी जयपुर के एसएमएस में भर्ती हैं। जिला प्रशासन ने सतर्कता बरतते हुए इस परिवार के संपर्क में रहे मेडिकल स्टोर, परचूनी की दुकान, डेयरी संचालक एवं अन्य 21 लोगों को चिन्हित करके उनकी जांच कराने का फैसला लिया है।
सूत्रों ने बताया कि ऐसे 21 लोगों को जवाहरलाल नेहरु चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में लाया गया है जिनकी जांच की जाएगी। उक्त युवक डिग्गी बाजार की स्टेट बैंक शाखा में भी गया था, लिहाजा चिकित्सा विभाग बैंक में कार्यरत कार्मिकों की आज स्क्रीनिंग करा रहा है। प्रशासन इस परिवार के संपर्क में आए सभी लोगों पर कड़ी निगरानी रखते हुए उन्हें चिन्हित करने का काम भी कर रहा है, जिसमें उसके घर के पास ही मस्जिद में आने वाले लोग भी शामिल हैं।
उल्लेखनीय है कि अजमेर में पहले कोरोना पीड़ित युवक में कोरोना की पुष्टि हुई थी जो पंजाब और हरियाणा में सेल्समैन का कार्य करते हुए अजमेर पहुंचा था। इसके बाद पुलिस ने खारीकुई स्थित उसके निवास वाले क्लाक टावर थाना क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया था।
उधर तीर्थराज पुष्कर में अब भी करीब 300 से ज्यादा विदेशी मेहमान मौजूद हैं। सरकार की ओर से इन्हें लौटाने का अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया जा सका है। ये विदेशी पुष्कर की ऐतिहासिक होली में शिरकत करने पहुंचे थे और तभी से यहां डेरा डाले हुए हैं। हालांकि जिन होटलों में ये लोग रुके हैं वहां से उन्हें बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है, लेकिन सामान खरीद छूट की अवधि में इसका उल्लंघन कर रहे हैं।
अनुराग सुनील
वार्ता
image