Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:42 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


उद्योगों को बड़ी राहत - डॉ. अग्रवाल

जयपुर, 31 मार्च (वर्ता) राज्य सरकार ने उद्योगों को बड़ी राहत देते हुए आवश्यक वस्तुओं के उत्पादन की सशर्त अनुमति दी जायेगी।
अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल ने आज बताया कि राज्य में अब आवश्यक वस्तुओं के उत्पादन, दवा, फार्मास्यूटिकल, चिकित्सकीय उपकरण का उत्पादन करने वाली इकाइयों, इनका कच्चा माल तैयार करने वाले, खाद्य पदार्थों, दवा, फार्मास्यूटिकल, इनकी पैकेजिंग सामग्री तैयार करने वाली इकाइयों के साथ ही उर्वरकों, कीटनाशकों एवं बीज आदि की पैकेजिंग सामग्री तैयार करने वाली इकाइयों को भी सशर्त उत्पादन की अनुमति दी जायेगी। उन्होंने बताया कि कोल एवं मिनरल उत्पादक इकाइयों आदि को भी आवश्यक पास, परमिट और अनुमति पत्र जारी किए जा सकेंगे।
उन्होंने बताया कि मंगलवार को रीका के प्रबंध निदेशक आशुतोष पेडनेकर ने डॉक्टर्स के लिए पीपीई किट तैयार करने वाली सीतापुरा की इकाई बाजिया एक्सपोर्ट को सशर्त स्वीकृति जारी की है। डॉ. अग्रवाल ने बताया कि इससे पहले सोमवार को लॉक डाउन अवधि में औद्योगिक इकाइयों एवं संस्थानों के कार्मिकों और श्रमिकों को बिना कटौती के निर्धारित समय पर सीधे खातों में ऑनलाईन या सीधे खातों में भुगतान करने को कहा है।
सुनील
वार्ता
image