Wednesday, Apr 24 2024 | Time 09:08 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चूरू और सरदारशहर में कर्फ्यू के बीच घर घर सर्वे आरंभ

चुरु, 02 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी धार्मिक समारोह में शामिल होकर राजस्थान के चुरू जिले में आये जमात के सात सदस्यों के कोरोना वायरस पीड़ित पाए जाने पर चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग के कई दलों ने चुरु और सरदार शहर में आज घर घर सर्वे आरंभ कर दिया।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार चूरू और सरदारशहर में कल रात 11:40 बजे कर्फ्यू लगा दिया गया। दोनों शहरों में पाए गए सात कोरोना वायरस पीड़ितों को तड़के बीकानेर के पीबीएम अस्पताल के लिए रैफर कर दिया गया। इनको सावधानी से अलग-अलग वाहनों में बीकानेर भेजा गया, जहां उन्हें पीबीएम हॉस्पिटल के डी-वार्ड में रखा गया है। सूत्रों ने बताया कि इस वार्ड के आसपास के वार्ड खाली करवा लिए गए हैं। इनका इलाज करने वाले चिकित्सकों और चिकित्साकर्मियों द्वारा भी बेहद सावधानी बरती जा रही है। डी-वार्ड में चिकित्सकों के अलावा किसी को भी नहीं आने दिया जा रहा।
उधर, चूरू और सरदारशहर में लगाए गए कर्फ्यू के दौरान सिर्फ दवाईयों की दुकानों को ही छूट दी गयी है। बीकानेर भेजे गए सात कोरोना वायरस पॉजिटिव व्यक्तियों के संपर्क में चूरू और सरदारशहर में जितने भी व्यक्ति आए हैं, उन सब को होम आइसोलेट और क्वॉरेंटाइन किया गया है।
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों दो अलग-अलग चरणों में चूरू और सरदारशहर में तबलीगी जमात के 17 लोग आए थे। इनकी जांच करने पर सात की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। इसके बाद प्रशासन ने कल रात 11:40 बजे दोनों शहरों में कर्फ्यू लगा दिया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार चूरु जिले में 13 हजार से अधिक लोगों की जांच में 230 लोग संदिग्ध पाए गए हैं। तबलीगी जमात से वापस आए लोगों के संपर्क में आने वाले लोगों में घबराहट है। हालांकि चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग के दल इन लोगों के सैंपल ले रहे हैं। साथ ही इनको होम आइसोलेट अथवा क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है। इनके घरों के आसपास साफ सफाई और सैनेटाइज का काम भी युद्ध स्तर पर चल रहा है। दोनों शहरों में पहले से ही लोगों के आने-जाने पर रोक लगाई हुई है। अब इसे और सख्त कर दिया गया है। पुलिस की टीमें दोनों शहरों में उन इलाकों में लगातार गश्त कर रही हैं, जहां सात कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति मिले हैं।
सेठी सुनील
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image