Friday, Apr 19 2024 | Time 23:33 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बारा में कृषि उपज मंडी सात अप्रैल से खुलेगी

बारां, 03 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में बारां के जिला कलेक्टर इंद्र सिंह राव ने कृषि उपज मंडी को सात अप्रैल से खोलने की अनुमति प्रदान कर दी है।
श्री राव की अध्यक्षता में शुक्रवार को मिनी सचिवालय सभागार में कृषि उपज मंडी के व्यापारियों, हम्माल संघ के साथ हुई बैठक में कृषि उपज मंडी को सात अप्रैल को खोलने का निर्णय लिया गया। कलक्टर राव ने कहा कि कोरोना आपदा के तहत जिले में लाकडाउन है जिससे किसानों का नुकसान हो रहा है। वे अपनी फसलों का बेचान नहीं कर पा रहे हैं जिससे व्यापारी, हम्माल, मजदूर भी प्रभावित हो रहे हैं। ऐसे में सकारात्मक रूख के साथ सीमित दायरे में मंडियों में खरीद फरोख्त प्रारंभ की जा सकती है।
उन्होंने कहा कि हालांकि मंडियों में सोशल डिस्टेंस की पालना की नियम तय किए जाएंगे। मंडी में सर्वप्रथम शाहबाद क्षेत्र के काश्तकारों को पास जारी कर प्रवेश दिया जाएगा। व्यापारियों, मुनीम एवं हम्मालों को भी कृषि उपज मंडी सचिव द्वारा पास जारी किए जाएंगे। मंडी में एक काश्तकार दो ट्रोली जिंस बेचान के लिये ला सकेगा। इसी क्रम में बारां कृषि उपज मंडी में 500 काश्तकार, छबडा में प्रतिदिन 150 काश्तकार, अटरू में 100, एवं अन्ता व गौण मंडियों में 50 काश्तकारों को अनुमति दी जाएगी। इस प्रकार सीमित संख्या में प्रवेश से मंडियों में व्यवस्था बनी रहेगी।
शाह सुनील
वार्ता
image