Friday, Apr 19 2024 | Time 12:46 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


11 हजार वोल्टेज के तार के संपर्क में आने से निजी सुरक्षाकर्मी की मौत

श्रीगंगानगर, 03 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में श्रीगंगानगर के सदर थाना क्षेत्र में आज हाई वोल्टेज की विद्युत लाइन के संपर्क में आने से एक कम्पनी के सुरक्षाकर्मी की करंट लगने से मौत हो गई।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि स्थानीय हनुमानगढ़ मार्ग पर चक 2-एमएल नाथांवाली के नजदीक जलदाय विभाग के वाटर वर्क्स परिसर में एल एंड टी कंपनी ने सीवरेज प्रोजेक्ट के सामान और उपकरणों को रखने के लिए यार्ड बनाया हुआ है। इसी वार्ड में ड्यूटी करते समय बलवीर लखारा सुबह करीब 9:40 बजे ग्रिली वाली फैंसिंग वॉल को पार कर रहा था उसी दौरान उसका सिर 11 हजार वोल्ट की तार से छू गया। इससे उसकी माैके पर ही मौत हो गयी।
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जीएसएस की फेंसिंग बाउंड्री वॉल के समीप 11 हजार वोल्टेज की विद्युत लाइन जमीन से महज 4 फुट की ऊंचाई पर है। यह विद्युत लाइन काफी नीची होने के कारण बलबीर बेमौत मारा गया। मृतक के ताऊ गोपीराम ने इस हादसे के लिए एल एंड टी के अधिकारियों अमित कुमार और पवन उपाध्याय, विद्युत निगम के अधिशासी अभियंता, सहायक अभियंता निशांत धुन्ना और कनिष्ठ अभियंता ईशा अरोड़ा को जिम्मेवार मानते हुए उनके विरुद्ध धारा 304 के तहत मामला दर्ज कराया है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दी गई, जिसका शाम को गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार कर दिया गया।
सेठी सुनील
वार्ता
image