Tuesday, Apr 16 2024 | Time 19:51 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में कोरोना पोजिटिव के 35 नये मामले आये, संख्या 166 पर पहुंची

जयपुर, 03 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में शुक्रवार को कोरोना पोजिटिव के 35 नये मामले आने के बाद राज्य में कोरोना पोजिटिव की संख्या बढ़कर 166 हो गयी है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार जयपुर के रामगंज में 12 नये मामले पाये जाने के बाद इस क्षेत्र में कुल 53 पोजिटिव हो गये हैं। यहां ओमान से एक पोजिटिव व्यक्ति के सम्पर्क में आने से उसके साथ 52 अन्य लोग भी संक्रमित हो गये हैं। हालांकि पुलिस ने रामगंज सहित परकोटे में सभी थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा रखा है, इससे रामगंज के अलावा अन्य क्षेत्रों में कोरोना का संक्रमण नहीं फैल पाया है। बताया जाता है कि रामगंज में उक्त पहला पोजिटिव करीब 200 लोगों के सम्पर्क में आया है। उसी के चलते यहां कोरोना संक्रमितों के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, लेकिन राहत की बात है कि जयपुर के अन्य हिस्सों में कोरोना का प्रकाेप नहीं हुआ है।
उधर टोंक में भी आज 12 नये मामले सामने आये जिससे यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 16 हो गयी है, हालांकि ये सभी तबलीगी जमाती हैं। यहां स्थिति का जायजा लेने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन का दल भी पहुंचा और उसने मौके पर जांच की। आज पाये गये सभी 12 पोजिटिव पहले संक्रमित तबलीगी जमात के परिजन हैं।
उधर उदयपुर में भी तीन और लाेगों की रिपोर्ट पोजिटिव आयी है। ये तीनों उक्त पोजिटिव किशोर के परिजन हैं जो इंदौर से आया था। बीकानेर में पहली बार दो पोजिटिव के मामले सामने आय हैं। हालांकि ये दोनों तबलीगी जमात के सदस्य हैं जो यहां एक मस्जिद में रुके थे। यहां तीन इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। उधर जैसलमेर में ईरान से लाये गये नागरिकों में तीन और पोजिटिव पाये गये हैं। दौसा में भी एक पोजिटिव पाया गया है।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राज्य में अब तक कुल 8852 सैम्पल की जांच की गयी जिसमें 166 पोजिटिव पाये गये हैं जबकि 8378 निगेटिव हैं। 329 सैम्पल की रिपोर्ट आनी हैं। पोजिटिव में 29 जमाती, 21 ईरान से लाये गये नागरिक और दो इटली के नागरिक हैं।
सूत्रों ने बताया कि अब तक भीलवाड़ा में 26, झुंझुनू में नौ, जयपुर में 53, पाली में एक, प्रतापगढ़ में दो, सीकर में एक, जोधपुर में 10, डूंगरपुर में तीन, चुरु में आठ, अजमेर में पांच, अलवर में दो, टोंक में 16, भरतपुर में एक, धौलपुर एक, उदयपर में चार, बीकानेर में दो और दौसा में एक पोजिटिव है।
सुनील
वार्ता
More News
कांग्रेस एवं गहलोत ने वोट के लिए झूठ बोलकर जनता को किया गुमराह-सीतारमण

कांग्रेस एवं गहलोत ने वोट के लिए झूठ बोलकर जनता को किया गुमराह-सीतारमण

16 Apr 2024 | 7:47 PM

जयपुर, 16 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा चुनाव के लिए जारी संकल्प पत्र को विकसित भारत 2047 का विजन पत्र बताया वहीं कांग्रेस और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर चुनाव के समय वोट के लिए झूठ बोलकर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया।

see more..
image