अजमेर में 53 सैम्पल की जांच में 36 निगेटिव आये" />
Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:35 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


dir="ltr">अजमेर में 53 सैम्पल की जांच में 36 निगेटिव आये

अजमेर, 03 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में अजमेर के जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय में आज 53 मरीजों की जांच कराई गई जिनमें से 36 सैंपल नैगेटिव आए जबकि 17 मरीजों की रिपोर्ट आना बाकी है। जेएलएन महाविद्यालय व चिकित्सालय संघ के प्रधानाचार्य एवं नियंत्रक डॉ. वीर बहादुर सिंह के अनुसार कोरोना संदिग्ध वार्ड में 17 मरीज भर्ती हैं जिनके जांच के नमूने लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि चिकित्सालय में पर्याप्त मात्रा में जांच, बचाव के साधन एवं दवाइयां उपलब्ध हैं। चिकित्सालय की एक टीम टोंक में सघन सर्वेक्षण के लिए भेजी गई है जो वहां संदिग्ध मरीजों की पहचान करके रोग की रोकथाम का कार्य कर रही है।
अजमेर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. के.के. सोनी के अनुसार जिले के 16 हजार लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है। विभागीय टीम द्वारा सर्वे का कार्य युद्धस्तर पर जारी है। अजमेर शहर में एक ही परिवार के मिले पांच पोजिटिव की हालत स्थिर है और वे जयपुर एस.एम.एस. में उपचाराधीन है।
उधर, महाराष्ट्र का एक युवा संदिग्ध परिस्थितियों में अजमेर शहर के नजदीकी कल्याणीपुरा क्षेत्र में पहुंच गया जिसका नाम सैयद अंसारी बताया जा रहा है। वह बुखार की शिकायत कर रहा है जिस पर उसे 108 की सहायता से जेएलएन भिजवाया गया है। ग्रामीणों की शिकायत है कि सूचना के करीब चार से पांच घंटे बाद 108 एंबुलेंस मौके पर पहुंची।
अनुराग सुनील
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image