Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:42 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रतनगढ़ में कोरोना वायरस के दो पॉजिटिव मामले सामने आये

श्रीगंगानगर, 04 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में चुरू जिले के रतनगढ़ में आज कोरोना पॉजिटिव के दो और मामले सामने आने पर कोरोना पॉजिटिव 11 मामल हो गए हैं।
रतनगढ़ कस्बे में आइसोलेट किए गए चार में से दो तबलीगी जमातियों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने पर उन्हें कड़ी सुरक्षा में उन्हें बीकानेर के पीबीएम हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया गया है। रतनगढ़ में जिन व्यक्तियों में कोरोना वायरस पाया गया है, उनके संपर्क में आए सभी व्यक्तियों को आइसोलेट करना शुरू कर दिया गया है। कोरोना पॉजिटिव इन दोनों व्यक्तियों की ट्रैवल हिस्ट्री की पड़ताल शुरू हो गई है।
ये व्यक्ति जिस इलाके में ठहरे थे, वहां स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची गई हैं। घर-घर में सर्वे किया जा रहा है। इससे पहले चूरू की एक मस्जिद से जिन नौ व्यक्तियों को क्वॉरेंटाइन किया गया था, उनमें से तीन के कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं। इसी प्रकार सरदारशहर कस्बे में नई दिल्ली की निजामुद्दीन मरकज में शामिल होकर 22 मार्च को वापस आए तबलीगी जमात के व्यक्तियों में से छह कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इन सब को चार दिन पहले क्वॉरेंटाइन कर दिया गया था। चुरू जिले में अब तक मिले सभी 11 पॉजिटिव व्यक्तियों को बीकानेर रेफर किया जा चुका है। इस बीच चुरू और सरदारशहर में आज तीसरे दिन भी पूरी सख्ती के साथ कर्फ्यू लागू है।
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कार्मिक) राजीव शर्मा ने इन दोनों शहरों का दौरा कर कर्फ्यू की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों का हौंसला बढ़ाया। पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने आज बताया कि चूरू, रतनगढ़ और सरदारशहर में कर्फ्यू तथा लोक डाउन के दौरान लोगों की आवाजाही पर नजर रखने के लिए ड्रोन की मदद ली जा रही है।
इस बीच राजलदेसर कस्बे में कल शाम वार्ड नंबर 13 में इकट्ठा हुए लोगों को समझाने के लिए गए पुलिस दल के साथ मारपीट की गयी। इस संबंध में हवलदार मंगाराम की रिपोर्ट पर करीब डेढ़ दर्जन व्यक्तियों के विरुद्ध पुलिसकर्मियों से मारपीट करने और सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया कि इनमें से पांच को गिरफ्तार कर लिया गया है। कर्फ्यू और लोक डाउन में अनावश्यक घूम रहे लोगों की भी ड्रोन से निगरानी कर धरपकड़ की जा रही है।
सेठी सुनील
वार्ता
More News
देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

20 Apr 2024 | 7:53 PM

कोटा 20 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर आरक्षण को लेकर झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर वह आरक्षण हटाना भी चाहती है तो भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आरक्षण को किसी भी हालत में हटाने नहीं देगी।

see more..
image