Wednesday, Apr 24 2024 | Time 04:47 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अवैध व्यापार रोकने के लिए शराब की बिक्री शुरू करनी चाहिए-पूनिया

जयपुर 07 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के विधायक बलवान पूनिया ने शराब के अवैध व्यापार को रोकने के लिए राज्य सरकार से प्रदेश में शराब की बिक्री शुरू करने की मांग की है।
श्री पूनिया ने आज बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर शराब की दुकानें वापस शुरू किए जाने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए लागू लाॅकडाउन के चलते राज्य में शराब की बिक्री बंद होने से अवैध शराब का कारोबार बढ़ रहा है और शराब माफिया पनप रहा है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में अवैध शराब और अवैध स्प्रिट का कारोबार तेजी से बढ़ा है, इससे लोगों का स्वास्थ्य खराब हो रहा है। उन्होंने कहा कि लाॅकडाउन के बावजूद गांवों के रास्ते अवैध शराब का कारोबार हो रहा है। इससे वह युवाओं का भविष्य खराब होते नहीं देखना चाहते वहीं कोरोना महामारी से लड़ाई लड़ रही पुलिस को अवैध शराब के व्यापार के खिलाफ काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में शराब की बिक्री शुरू हो जायेगी तो शराब के अवैध कारोबार पर अंकुश लगेगा वहीं पुलिस कोरोना लड़ाई में और अधिक भागीदारी निभा सकेगी। इससे प्रदेश के राजस्व का नुकसान भी बचेगा।
उल्लेखनीय है कि लाॅकडाउन के चलते राज्य में शराब की बिक्री बंद है।
जोरा
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image