Friday, Mar 29 2024 | Time 00:36 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


शब ए बरात पर मोमीन घरों पर ही करेंगे कोरोना के खात्मे के लिए इबादत

बाड़मेर, 07 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के बाड़मेर जिले में मुस्लिम समाज द्वारा शब ए बरात का पर्व दिनांक नौ अप्रैल को मनाया जायेगा।
शहर में जामा मस्जिद समेत कोई भी मस्जिद शबे बरात में इबादत के लिए नहीं खुलेंगी। सभी लोग अपने अपने घरों में इबादत करेंगें।
जामा मस्जिद के पेश इमाम मौलाना हाजी लाल मोहम्मद सिद्धिकी ने तमाम मोमीन भाईयों एवं बहिनों से अपील करते हुये कहा कि नौ अप्रैल को मनाई जाने वाली शबे बरात को लोग अपने घरों में मनाएं और मस्जिद, दरगाह, कब्रिस्तान न जाकर शबे बरात के दिन अपने पूर्वजों के लिये मगफिरत की दुआएं करें। पूरा देश कोरोना वायरस की वबा से लड़ रहा है। हमारी हुकूमत इस महामारी से बचाव के लिये हर संभव प्रयास कर रही है। हमें सरकार प्रशासन से जितने भी कोरोना से बचाव के लिये निर्देश दिये गये हैं उनका सख्ती से पालन करें।
कमेटी के सचिव अबरार मोहम्मद ने कहा कि सभी धर्मों के लोग अपने धार्मिक पर्व को घर में रहकर ही मना रहे हैं। इंसानियत का यही तकाजा है कि धर्म एवं जाति से उपर उठकर इस महामारी के मसले को गंभीरता से लें। मुल्क से मुहब्बत का पैग़ाम देते हुए अपनों घरों में रहने का संकल्प लें। इस संकल्प से ही हमरा मुल्क खुशहाल और हम सुरक्षित रह सकेंगे।
भाटी सुनील
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image