Wednesday, Apr 24 2024 | Time 12:06 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


झुंझुनू में गुढ़ागौड़ज़ी और नवलगढ़ पर मेडिकल विभाग का फोकस

झुंझुनू, 09 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में झुंझिुनू जिले में कोरोना के पॉजीटिव मामले आने के बाद और अब उनसे जुड़े लोगों के संक्रमित होने के मद्देनजर झुंझुनू का मेडिकल डिर्पाटमेंट पूरी तरह से सक्रिय हो गया है।
चिकित्सा विभाग का पूरा का पूरा फोकस गुढ़ागौडज़ी और नवलगढ़ में है। जिसे लेकर व्यापक रूप से कार्य योजना बनाकर उसे लागू भी कर दिया गया है। वहीं जिले में तीन नए आइशोलेशन सेंटर भी तैयार किए गए है।
झुंझुनू सीएमचओ डॉ. प्रतापसिंह दूतड़ ने आज बताया कि झुंझुनू जिले में अब तक दो जगहों पर कम्यूनिटी प्रसार के मामले सामने आए हैं। जिसमें से एक जगह पर काबू पा लिया गया है। उन्होंने बताया कि सबसे पहले मंडावा में पॉजीटिव मामलों से संपर्क में आने से तीन और लोग संक्रमित मिले थे, लेकिन अब इसके बाद वहां पर कोई नया मामला नहीं है। लेकिन गुढ़ागौड़ज़ी में दो पॉजीटिव के संपर्क में आने से एक के परिवार के चार लोग पहले ही पॉजीटिव आ चुके हैं। वहीं अब भी इन दोनों के संपर्क में आनेवालों के करीब 80 सैंपलों को जांच के लिए भिजवाया गया है, जिसमें एक तीन महीने की बच्ची भी शामिल है। इस बच्ची की मां भी संक्रमण का शिकार है।
उन्होंने बताया कि गुढ़ागौडज़ी के साथ-साथ नवलगढ़ को चिकित्सा विभाग हाई रिस्क की नजर से देखता है। इसलिए फिलहाल नवलगढ़ में तीन किलोमीटर के दायरे में स्क्रीनिंग करवाई जा रही है। बुधवार रात को सामने आए सातों पॉजीटिव लोगों के संपर्क में आये लोगों के सैंपल भी रात तक लेकर भिजवाए जाएंगे।
झुंझुनू में अब तक 31 पॉजीटिव केस सामने आ चुके है। हालांकि इनमें से छह केस पॉजीटिव से निगेटिव भी हो चुके है, लेकिन फिर भी झुंझुनू जिला वर्तमान में प्रदेश में तीसरे नंबर पर है। जयपुर और जोधपुर के बाद झुंझुनू में सर्वाधिक कोरोना प्रभावित है।
सराफ सुनील
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
image