Friday, Mar 29 2024 | Time 14:22 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


झुंझुनू में मनरेगा में श्रमिकों की संख्या 19 हजार से अधिक

झुंझुनू, 09 मई (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले में लॉक डाउन के दौरान महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) में श्रमिक नियोजन की छूट मिलने के एक पखवाड़े बाद श्रमिकों की संख्या शून्य से 19 हजार से अधिक पहुंच चुकी है।
एक पखवाड़े पूर्व जिला परिषद के सीईओ द्वारा प्रत्येक पंचायत में औसत 50 श्रमिक नियोजन का लक्ष्य दिया गया था जो आज पूरा हो गया है। अब तक जो लोग नरेगा में काम करने में झिझक महसूस कर रहे थे, वे भी उत्साह से रोजगार के लिये पंजीकरण करवा रहे हैं। शहरों में काम बंद होने के कारण काफी संख्या में लोग अपने गांवों में आ गये है, तथा ग्राम पंचायतों में जॉब कार्ड बनवा रहे है।
जिला परिषद के सीईओ रामनिवास जाट ने बताया कि नरेगा की अपना खेत अपना काम योजना के प्रति भी लोग उत्साहित हैं। पिछले एक सप्ताह के दौरान जिले में तीन हजार से ज्यादा लोगों ने अपने खेतों में सरकारी खर्च से कुण्ड, बागवानी, समतलीकरण आदि के लिये पंजीकरण कराया है।
जिला कलेक्टर द्वारा गत एक सप्ताह के दौरान 500 से ज्यादा व्यक्तिगत काम स्वीकृत किये गए हैं। जिला परिषद के सीईओ रामनिवास जाट ने बताया कि 15 मई तक 10 हजार व्यक्तिगत काम स्वीकृत कर मई के अंत तक सभी कामों को चालू करने व प्रत्येक ग्राम पंचायत में 100 से ज्यादा श्रमिक लगाने का लक्ष्य है।
सराफ रामसिंह
वार्ता
More News
ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

29 Mar 2024 | 1:26 PM

झुंझुनू 29 मार्च (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले के खेतड़ी क्षेत्र में मेहाड़ा के गोरीर-रामबास सड़क पर एक ट्रोले की टक्कर से मोटरसाईकिल सवार युवक की मौत हो गई।

see more..
image