Friday, Apr 26 2024 | Time 03:42 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


ग्रीन जोन में कृषि गतिविधियां बढ़ने से किसानों को राहत

जयपुर,13 मई (वार्ता) कोरोना महामारी के बचाव के लिए जारी किये गये लॉकडाउन 3 में ग्रीन जोन में अतिरिक्त कृषि गतिविधियां शुरू करने की छूट मिलने से किसानों को बड़ी राहत मिली है और फसल कटाई से लेकर मंडियों में उसकी बिक्री तक की प्रक्रिया आसान हुई है।
बाराँ जिले में बड़ी संख्या में किसान लहसुन की खेती करते हैं। कोरोना के कारण लॉकडाउन ने तैयार फसल की बिक्री को लेकर इन किसानों की चिंता बढ़ा दी थी। लेकिन लॉकडाउन 2 में मिली आंशिक राहत और लॉकडाउन 3 में इसका दायरा और बढ़ाए जाने से किसानों के माथे पर खिंची चिंता की लकीरें मिट गई। छबड़ा कृषि मंडी में लहसुन की बिक्री प्रारम्भ होने से उनके चेहरे खुशी से खिल उठे।
बाराँ जिले की छबड़ा स्थित मंडी में न सिर्फ फसल खरीददारी की व्यवस्था की गई है, वहाँ आने वाले किसानों के स्वास्थ्य और उन्हें कोरोना संक्रमण से बचाने के भी पूरे इंतजाम किए गए हैं। इसके लिए टोकन व्यवस्था शुरू की गई है ताकि मंडी में भीड़ न हो। मंडी में किसानों से सोशल डिस्टेन्सिंग की भी पूरी अनुपालना करवाई जा रही है। किसानों को मूंह पर मास्क, रुमाल या गमछा पहनने की हिदायत दी जा रही है।
संजय रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image