Wednesday, Apr 24 2024 | Time 03:32 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं के बीच में सचिव का स्थानान्तरण

अजमेर 15 मई (वार्ता) राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में दसवीं एवं बारहवीं बोर्ड की आधी अधूरी परीक्षाओं के बीच राज्य सरकार द्वारा बोर्ड सचिव मेघना चैधरी का स्थानांतरण कर दिया गया है।
अजमेर स्थित माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान के मुख्यालय में दसवीं व बारहवीं की शेष परीक्षाओं की तैयारियों को पूरा कराने के लिए प्रयास चल रहे हैं लेकिन बोर्ड में सचिव नहीं होने से कई प्रशासनिक निर्णय नहीं हो सकेंगे। हालांकि बोर्ड की वर्ष 2020 की परीक्षाओं के शुरू होने से ठीक पहले अध्यक्ष के रूप में प्रो डी पी जारोली की नियुक्ति कर दी गई थी और वे वर्तमान परीक्षा कार्यक्रम से पूरी तरह जुड़े रहे।
उल्लेखनीय है कि बोर्ड से हटाई गई सचिव मेघना चैधरी ने कुशलतापूर्वक बोर्ड में पूर्णकालिक अध्यक्ष लंबे समय तक नहीं होने के बावजूद प्रबंधन बखूबी संभाला और बोर्ड के परीक्षा के मूल कार्यक्रमों को सफलतापूर्वक कराने के अलावा अन्य गतिविधियों को भी बेहतर अंजाम दिया। बोर्ड के प्रशासक तो बीकानेर से ही अध्यक्ष का दायित्व संभालते रहे लेकिन बतौर सचिव मेघना चैधरी ने पूरी जिम्मेदारी के साथ बोर्ड का चार साल तक बखूबी संचालन किया।
अनुराग संजय रामसिंह
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image