Friday, Mar 29 2024 | Time 16:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


विदेशों में फंसे प्रवासी राजस्थानियों को लाने के लिए कटिबद्ध है राज्य सरकार

जयपुर 16 मई (वार्ता) मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रयासों से विदेशों में फंसे प्रवासी राजस्थानियों को प्रदेश लाने के लिए सार्थक कदम उठाए जा रहे हैं।
राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव ने बताया कि इसी दिशा में वंदे भारत मिशन के पहले चरण के दौरान अभी तक देश के विभिन्न एयरपोर्ट्स पर लगभग डेढ़ सौ प्रवासी राजस्थानी विदेशों से आ चुके हैं। जिन्हें उन्हीं शहरों में संबंधित राज्य सरकारों के सहयोग से क्वॉरेंटीन किया गया है।
उन्होंने बताया कि वंदे भारत मिशन के पहले चरण में लगभग 87 प्रवासी राजस्थानी दिल्ली पहुंचे, जिन्हें दिल्ली के विभिन्न होटलों में दिल्ली सरकार के सहयोग से 14 दिन के लिए क्वॉरेंटीन किया गया है।
उन्होंने बताया कि विदेशों से आने वाले फंसे हुए प्रवासी राजस्थानियों की मेडिकल स्क्रीनिंग करने के लिए आवासीय आयुक्त कार्यालय की निगरानी में बीकानेर हाउस स्थित डिस्पेंसरी के डॉक्टरों की टीम ‘राउंड द क्लॉक’ कार्य कर रही है। आवासीय आयुक्त कार्यालय से संबंधित कार्यालयों के अधिकारी एवं कर्मचारी विदेशों से आने वाले प्रवासी राजस्थानियों के लिए प्रोटोकॉल देने तथा उन्हें क्वारेंटीन सेंटर तक भेजने के लिए 24 घंटे कार्य कर रहे हैं।
रामसिंह
वार्ता
image