Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:40 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोराना संक्रमण का दायरा ग्रामीण क्षेत्रों की तरफ बढा

अजमेर 16 मई (वार्ता) राजस्थान में कोरोना पोजिटिव मरीजों का दायरा शहर से निकलकर ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंच रहा है।
पिछले चैबीस घंटे में अजमेर जिले के पुष्कर के निकटवर्ती भांवता, नूरियावास, पीसांगन, राज नारायण रोड, नसीराबाद, अदरक नगर अजमेर, पालरा, रीको औद्योगिक क्षेत्र के साथ साथ मुस्लिम मोची मोहल्ला भी चपेट में है।
अजमेर के शहरी क्षेत्रों को छोड़ भी दें तो जिले के ब्यावर, नसीराबाद, किशनगढ़, पुष्कर, पीसांगन, केकड़ी आदि स्थानों पर कोरोना पोजिटिव मरीज सामने आ चुके है। ऐसे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की यह चिंता की संक्रमण ग्रामीण क्षेत्रों में न पहुंचे इसके उपाए किए जाएं इस संदर्भ में अजमेर जिला एक बड़े उदाहरण के रूप में देखा जा सकता है।
अजमेर में शनिवार सुबह जारी राज्य स्तरीय रिपोर्ट में एक पोजिटिव मिलने के साथ ही आंकड़ा 248 पर पहुंचा है लेकिन अजमेर के स्थानीय जवाहरलाल नेहरु मेडिकल कॉलेज के नियंत्रक डॉ. वीर बहादुर सिंह ने बीती रात ही यह आंकड़ा 250 तक पहुंचने की पुष्टि की थी।
आंकड़ों में यह गफलत कहीं न कहीं सरकारी व्यवस्था और समन्वय की पोल भी खोलती है। वास्तविकता यह है कि अजमेर जिले में पोजिटिव संक्रमित मरीजों की संख्या 250 है और इनमें इजाफा सबसे ज्यादा अजमेर जिले के ही देहाती क्षेत्रों से हुआ है जिसमें पुष्कर के निकटवर्ती भांवता और पीसांगन के नूरियावास ग्रामीण क्षेत्र मुख्य है।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
image