Friday, Apr 19 2024 | Time 14:33 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


माधोगढ़ का पॉजीटिव मिलने के बाद गांव में सर्वे शुरू

झुंझुनू 20 मई (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले के खेतड़ी के माधोगढ़ में पॉजीटिव व्यक्ति के पाए जाने के बाद चिकित्सा विभाग ने पूरे गांव का सर्वे शुरू करवा दिया है।
पॉजीटिव व्यक्ति के ट्रैवल हिस्ट्री खंगालने पर कई बाते सामने आई है। खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ हरीश यादव ने बताया कि माधोगढ़ में पॉजीटिव पाया गया व्यक्ति मुंबई में कंस्ट्रक्शन हेल्पर का काम करता था। जो 13 मई को वहां से चला था। ट्रक के जरिए तथा 15 मई को रात को जयपुर से टैक्सी में अपने गांव आया था। घर पर आने पर परिवार वालों ने घर के बाहर ही पेड़ के नीचे ठहराया। इसके बाद 16 मई को पचेरी में कांटेक्ट सेंटर में भेज दिया। जहां इनका सैंपल लिया गया।
चिकित्सा विभाग द्वारा पॉजीटिव व्यक्ति की ट्रेवल हिस्ट्री खंगालने पर सामने आया कि माधोगढ़ के व्यक्ति के साथ दो अन्य व्यक्ति भी टैक्सी गाड़ी में आए थे। इसके अलावा एक गाड़ी का चालक भी था। चिकित्सा विभाग द्वारा उसके साथ आए व्यक्तियों की पता लगाने की कोशिश की जा रही है। चिकित्सा विभाग ने गांव में सर्वे करवाने के लिए चार टीमें लगाई है। जो घर-घर जाकर खांसी जुखाम व अन्य बीमारियों से पीड़ित पाए जाने वाले व्यक्तियों को चिह्नित कर चिकित्सक परामर्श उपलब्ध करवाया जाएगा।
रामसिंह
वार्ता
More News
राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

18 Apr 2024 | 11:44 PM

जयपुर 18 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को हो रहे चुनाव में दो केंद्रीय मंत्री, दो सांसद, तीन पूर्व सांसद, राज्य के आधा दर्जन पूर्व मंत्री और तीन पूर्व विधायक सहित 114 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपना चुनावी भाग्य आजमा रहे हैं।

see more..
image