Thursday, Apr 18 2024 | Time 23:14 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


झगडे की सूचना पर मौके पर गई पुलिस पर हमला, दो सिपाही घायल

श्रीगंगानगर,21 मई (वार्ता)। राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में टिब्बी थाना क्षेत्र के गांव सिलवाला खुर्द में दो पक्षों में झगडा होने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस टीम एक पक्ष के लोगों ने पथराव कर दिया, जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गए।
पुलिस की जीप को भीड़ ने क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिसकर्मियों पर हमला हो जाने की सूचना पर थाना प्रभारी दिनेश सहारण अतिरिक्त जाब्ता लेकर गांव में पहुंचे और हमलावरों की धरपकड़ शुरू कर दी। चार व्यक्तियों को मौके पर से पकड़ कर थाने लाया गया। हमलावरों के विरुद्ध पुलिसकर्मियों की हत्या का प्रयास करने, सरकारी कार्य में बाधा डालने, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने तथा पथराव के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।
संगरिया के पुलिस उप अधीक्षक नरपत चंद ने बताया कि कल रात लगभग 12 बजे सिलवाला खुर्द में कुम्हार और नायक समाज के लोगों में झगड़ा हो जाने की सूचना पर टिब्बी थाना से हवलदार महेंद्र तीन सिपाहियों को लेकर थाने की जीप से पहुंचा। नायक समाज के काफी संख्या में आक्रोशित लोगों ने कुम्हार समाज के एक व्यक्ति के घर को घेर रखा था। इस व्यक्ति के परिवार वालों को घर में ही बंधक बनाया हुआ था। नायक समाज के लोगों ने कुछ देर पहले इस व्यक्ति के घर पर पथराव किया था और परिवार के सदस्यों से मारपीट की थी। इसी झगड़े फसाद की सूचना पर पुलिस दल मौके पर पहुंचा था।
पुलिस ने ग्रामीणो से समझाइश का प्रयास किया गया तो उन्होंने पुलिसकर्मियों पर ही पथराव कर दिया। पुलिस की गाड़ी को काफी क्षतिग्रस्त कर दिया गया। सिपाही देशराज गंभीर रूप से घायल हो गया। उसके सिर में पत्थर लगा। हवलदार महेंद्र के भी चोटें आई हैं।
घटना की सूचना पर थाना प्रभारी दिनेश सहारण अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को लेकर गांव में पहुंचे और हमलावरों की धरपकड़ शुरू कर दी। चार व्यक्तियों को मौके पर से पकड़ लिया गया। पुलिस उप अधीक्षक ने बताया कि कुम्हार समाज के जिस व्यक्ति के घर पर पथराव किया गया तथा मारपीट की गई उन्हें सुरक्षा दी गई है। इस परिवार के चोटिल हुए सदस्यों को हॉस्पिटल पहुंचाया गया।
सेठी रामसिंह
वार्ता
More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image