Friday, Mar 29 2024 | Time 02:20 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


विधायक को धमकी देने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

अलवर 24 मई (वार्ता) राजसथान में अलवर जिले की नीमराना थाना पुलिस ने मुंडावर से भाजपा विधायक मनजीत चैधरी को जान से मारने की धमकी देकर बीस लाख रूपये की फिरौती मांगने वाले दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने 24 घंटे में ही इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। सबसे गंभीर बात यह है कि जिस युवक जिससे एक आरोपी ने गैंगस्टर बन कर विधायक को 20 लाख रूपये नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी थी वह जयपुर के बाल संप्रेषण गृह में निरुद्ध है।
भिवाड़ी के पुलिस अधीक्षक अमनदीप सिंह ने बताया कि इस मामले में 22 फरवरी को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसके व्हाट्सएप नंबर पर 20 लाख की फिरौती मांग की गई है और राशि नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी गई है। पुलिस ने रिपोर्ट में दिए गए मोबाइल नंबरों के आधार पर उन्हें ट्रेस किया और सीडीआर का विश्लेषण करने के बाद आरोपियों को चिन्हित कर उन्हें गिरफ्तार किया गया।
पुलिस ने बताया कि इस मामले में भरतपुर जिले के पथेना निवासी विष्णु शर्मा उम्र 18 साल हाल किराएदार शास्त्री नगर जयपुर एवं भरतपुर के उच्चेन निवासी प्रदीप पुत्र नारायण छिपा उम्र 20 साल को गिरफ्तार किया है विष्णु के खिलाफ करीब दो दर्जन मामले भिवाड़ी जयपुर में दर्ज हैं जिसमें चोरी हत्या का प्रयास आर्म्स एक्ट के मुकदमे दर्ज है।
ं पुलिस ने बताया कि इस घटना में तलाशी के दौरान प्रयुक्त मोबाइल को जप्त किया गया पुलिस ने बताया कि इस घटना में छद्दम नाम टाइगर से नीमराणा क्षेत्र में भय कारित मोबाइल के जरिए से दहशत फैलाने एवं फिरौती वसूलना चाहता है जो वर्तमान में बाल संप्रेषण गृह जयपुर में निरुद्ध है।
जैन रामसिंह
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image