Friday, Mar 29 2024 | Time 11:26 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


संक्रमित बच्चों के साथ नैगेटिव रिपोर्ट वाले पिता को साथ रखा

अजमेर 26 मई (वार्ता) राजस्थान में अजमेर के जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय कोविड-19 वार्ड में आज आए दो नये पोजिटिव रिपोर्ट वाले मरीजों के साथ नैगेटिव रिपोर्ट वाले पिता को भी अस्पताल में साथ रखना पड़ रहा है।
अजमेर के नजरिए यह अपने तरीके का नया मामला है जब दो कोरोना पोजीटिव बच्चों के साथ मजबूरन अस्पताल प्रबंधन को पिता को भी वार्ड में ही रखना पड़ रहा है।
अस्पताल कोविड-19 के प्रभारी डॉ. संजीव माहेश्वरी ने बताया कि आज आए पोजिटिव मरीज दोनों बच्चे हैं जिनमें एक सात वर्षीय बालक तथा एक नौ वर्षीय बालिका है। ये दोनों छोटी उम्र के होने के कारण अकेले नहीं रहने की स्थिति में मजबूरन पिता को साथ रखना पड़ रहा है जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। मां के कोरोंटाइन सेंटर में होने के कारण यह स्थिति उपजी है।
उन्होंने बताया कि यह पूरा परिवार अहमदाबाद से अजमेर के पीसांगन के नजदीकी भांवता गांव लौटा था जिसके बाद सभी के सैंपल लिए गए थे जिनमें आज दोनों बच्चे पोजिटिव आए हैं। अस्पताल में पोजिटिव मरीजों का आंकड़ा 315 तक पहुंच गया है। आज अस्पताल से सात मरीजों को कोरोना मुक्त कर छुट्टी दे कोरोंटाइन सेंटर भेजा गया। अस्पताल में अब 62 एक्टिव केस है।
डॉ. माहेश्वरी ने यह भी बताया कि कोविड-19 के तहत गर्भवती पोजीटिव महिलाओं में से आज एकबार फिर एक महिला का सफल सिजेरियन ऑपरेशन के जरिए प्रसव कराया गया। उसके बाद मां और बच्चा दोनों स्वस्थ है। इससे पहले भी अस्पताल के कोविड वार्ड में तीन गर्भवती महिलाओं के सफल सिजेरियन ऑपरेशन किए जा चुके है।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image