Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:16 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


झुंझुनू में कोरोना से हुई पहली मौत

झुंझुनू, 27 मई (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले आज एक कोरोना पॉजिटिव की मौत हो गयी।
कोरोना संक्रमण से मृत झुंझुनू शहर के वार्ड नंबर 29 निवासी एक 47 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति का राजकीय भगवानदास खेतान अस्पताल में उपचार चल रहा था।
राजकीय भगवानदास खेतान अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ शुभकरण कालेर ने बताया कि यह व्यक्ति 24 मई को मुंबई से झुंझुनू आया था तथा 25 मई को इसका सैंपल लिया गया था। जिसकी मंगलवार सुबह पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद इसका इलाज शुरू कर दिया गया था। डॉक्टर कालेर ने बताया कि यह व्यक्ति पूर्व में मिर्गी के दौरे आने के रोग का मरीज था तथा मिर्गी के इलाज की दवा भी ले रहा था।
बुधवार को इसको मिर्गी का दौरा पड़ा था तथा दोपहर में 12 बजे के लगभग फिर से मिर्गी का दौरा आया इसके बाद अचानक से इसकी मौत हो गई। झुंझुनू में कोरोना पॉजिटिव मौत का यह पहला मामला है। मौत की सूचना मिलते ही मृतक के परिजनों व पड़ोसियों में कोरोना संक्रमण के प्रति डर का माहौल नजर आने लगा। कोरोना संक्रमण से मृत व्यक्ति के अंतिम संस्कार में उसके परिवार के दो लोगों को ही शामिल होने की इजाजत मिली है।
उल्लेखनीय है कि झुंझुनू जिले में अब तक कुल 98 कोरोना संक्रमण के केस मिले है। जिनमें से 62 लोग पॉजिटिव से नेगेटिव भी हो गए है। शेष 36 का उपचार चल रहा है जिसमे से एक व्यक्ति की आज दोपहर मौत हो गई है।
सराफ रामसिंह
वार्ता
image