Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:29 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मिश्र ने हिन्दी पत्रकारिता दिवस पर दी शुभकामनाएं

जयपुर, 30 मई (वार्ता) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने हिन्दी पत्रकारिता दिवस पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।
इस अवसर पर श्री मिश्र ने कहा कि मिशन के तौर पर शुरू हुई पत्रकारिता का अब स्वरूप बदल गया है। आज हिन्दी पत्रकारिता बहुत आगे बढ गई है। अभी अनेक चुनौतियां हैं, लेकिन हिन्दी पत्रकारिता का भविष्य उज्ज्वल है।
राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री डॉ रघु शर्मा ने भी हिंदी पत्रकारिता दिवस पर पत्रकारों और पत्रकारिता से जुड़े लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दी। डॉ शर्मा ने अपने संदेश में कहा कि आज ही के दिन पंडित युगल किशोर शुक्ल ने उदंत मार्तंड अखबार के जरिए हिंदी पत्रकारिता की शुरुआत की थी। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता ने लोकतंत्र को हासिल करने और लोकतंत्र की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। स्वतंत्रता आंदोलन के समय भी स्वतंत्रता सेनानियों ने विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं के जरिए लोगों में स्वतंत्रता की अलख जगाई।
डॉ शर्मा ने कहा कि आजादी के बाद भी समाचार पत्र अहम भूमिका में हैं। वे लोकतंत्र को महफूज रखने और देश में होने वाले घटनाक्रमों को आमोआवाम तक पहुंचाने में खास भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि आमजन की आवाज बने समाचार पत्र इसी तरह लोकतंत्र के हित में अहम भूमिका निभाते रहेंगे।
जोरा
वार्ता
image