Friday, Mar 29 2024 | Time 19:59 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


झुंझुनू में तीन नए कोरोना पॉजिटिव, दो वर्ष का बच्चा निकला संक्रमित

झुंझुनू 02 जून (वार्ता) राजस्थान के झुंझुनू जिले में आज तीन नए कोरोना पॉजीटिव मरीज सामने आये जिनमें एक दो वर्ष का बच्चा भी शामिल है।
राजकीय बीडीके अस्पताल के पीएमओ डॉ शुभकरण कालेर ने बताया कि झुंझुनू शहर के वार्ड नंबर एक में एक ही परिवार के पांच कोरोना पॉजीटिव केस मिले थे। जिनका करीबी रिश्तेदार शहर के वार्ड नंबर 60 निवासी एक 17 वर्षीय युवक का उनके घर आना जाना था। यह युवक भी आज कोरोना पॉजिटिव आया है। वहीं जयपुर के जेके लोन अस्पताल में दो-तीन दिन पहले जिले के मलसीसर कस्बे के वार्ड नंबर एक निवासी 2 साल के बच्चे को भर्ती करवाया गया था। वह बच्चा भी कोरोना पॉजिटिव आया है।
सूत्रों ने बताया कि दो वर्ष के बच्चे की तबीयत खराब होने पर सबसे पहले उसे झुंझुनू जिला मुख्यालय के निजी अस्पताल में दो-तीन बार दिखाया गया था। इसके बाद उसे जयपुर रैफर किया गया था। जिले के पिलानी कस्बे का रहने वाला एक 25 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव आया है। पिलानी कस्बे का यह युवक वार्ड नंबर 15 निवासी है। जो गत दिनों मुंबई से लौटा था। इसकी ट्रैवलिंग और कांटेक्ट हिस्ट्री तैयार करवाई जा रही है। अब जिले में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़कर 143 हो गई है।
डा. कलेर ने बताया कि आज झुंझुनू जिले में एक साथ 12 कोरोना पॉजिटिव मरीज रिकवर हो गए है। उनकी आज की रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव आने के बाद उन्हें चुडैला स्थित एकांतवास केंद्र के लिए डिस्चार्ज कर दिया गया है। इन केसों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद झुंझुनू में रिकवर करने वालों की संख्या बढ़कर 105 हो गई है।
सराफ रामसिंह
वार्ता
image