Friday, Apr 19 2024 | Time 16:40 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


केन्द्रीय अध्ययन दल ने कोरोना बचाव प्रबंधन की ली जानकारी

अजमेर 05 जून (वार्ता) राजस्थान में कोरोना महामारी से बचाव प्रबंधन और नवाचारों के अध्ययन के लिए केंद्र सरकार द्वारा भेजे गए दल ने आज अजमेर जिले के कोरोना प्रबंधन को देखा और उसकी सराहना की।
भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी राजीव सिंह ठाकुर की अगुवाई में नेशनल सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल तथा स्वास्थ्य मंत्रालय के विशेषज्ञ दल ने आज अजमेर पहुंचकर अजमेर में कोरोना से बचाव के लिए किए जा रहे प्रयासों को देखा।
जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा के साथ दल ने दरगाह क्षेत्र मे पहुंचकर वहां का जायजा लिया तथा कंटेनमेंट जोन आदि के बारे में जानकारी ली। टीम ने जिले के हॉटस्पॉट, मरीजों की संख्या, रिकवरी आंकड़ा आदि पर भी चर्चा की। अध्ययन दल ने आने वाली आठ तारीख से खुलने वाले धार्मिक स्थलों के मद्देनजर दरगाह और तीर्थराज पुष्कर में कोरोना के मद्देनजर संभावित व्यवस्थाओं के बारे में भी जानकारी हासिल की तथा कायड़ पहुंचकर आयुर्वेद भवन में बनाए गए कोविड केयर सेंटर का अवलोकन किया।
श्री शर्मा ने दल को बताया कि उपखंड स्तर पर भी कोविड केयर सेंटर स्थापित किए गए हैं। दल ने सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ कोरोना पर विस्तार से विचार विमर्श किया। इस अवसर पर सीएमएचओ डॉ. के.के. सोनी भी उपस्थित रहे।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
image