Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:46 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पहुंना में कंपाउंडर मिला कोरोना संक्रमित

चित्तौड़गढ़ 07 जून (वार्ता) राजस्थान में चित्तौड़गढ़ जिले के कोरोनाग्रस्त पहुंना कस्बे में रविवार को राजकीय स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ एक कंपाउंडर में कोरोना पाये जाने पर लोगों में दहशत व्याप्त हो गई।
जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा ने बताया कि दो दिन पूर्व मुम्बई से आए व्यक्ति की क्वारंटाइन अवधि पूरी होने के बाद रिपोर्ट पॉजीटिव आने पर उसके सम्पर्क में आने वाले लोगों के नमूने लिये गये थे जिनमें यह कंपाउंडर भी शामिल था, जिसकी आज मिली रिपोर्ट में उसे संक्रमित पाया गया। इस रिपोर्ट के बाद इसके सम्पर्क में आने वाले लोगों की सूची स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से ली गई जिसमें करीब पांच सौ लोगों के सम्पर्क में आने की पुष्टि हुई है जिनकी तलाश कर अब उनके सेम्पल लिये जा रहे है जिनमें वहां के स्वास्थ्यकर्मी भी शामिल है।
कंपाउंडर के पास अस्पताल से अलग समय में कस्बे सहित आसपास के दर्जन भर गांवों के लोग भी अपनी छोटी मोटी बीमारी का उपचार कराने उसके घर आते रहे हैं। इस खबर के बाद कस्बे सहित आसपास के गांवों में दहशत व्याप्त हो गई है और इस कंपाउंडर के सम्पर्क में आने वाले लोग स्वयं ही प्रशासन से सम्पर्क कर रहे है। इस कोरोना संक्रमित के मिलने के बाद अब तक जिले में कोरोना मामलों की संख्या 191 पहुंच गई जबकि इससे अब तक चार लोगों की मौत हुई है । कोरोना संक्रमितों में 22 प्रवासी लोग शामिल है।
व्यास जोरा
वार्ता
image