Friday, Mar 29 2024 | Time 18:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पाकिस्तानी एजेन्ट को गोपनीय सूचना देने के दो संदिग्ध अभिरक्षा में

जयपुर 08 जून (वार्ता) राजस्थान में विभिन्न सैन्य ठिकानों पर सेना की गतिविधियों की अतिगोपनीय एवं संवेदनषील सूचना पाकिस्तानी खुफिया एजंेंसी से साझा करने के संदेह मे आज दो संदिग्ध व्यक्तियों को अभिरक्षा में लिया गया।
राज्य के अतिरिक्त महानिदेषक पुलिस .इन्टेलीजेंस. उमेष मिश्रा ने बताया कि हिरासत में लिये गये लोगों में गंगानगर एफ.ए.डी. में कार्यरत ् सिविल डिफेंसकर्मी विकास तिलोतिया निवासी किसारी मंडावा, और महाजन फील्ड फाॅयरिंग रेंज बीकानेर में कार्यरत संविदाकर्मी चिमनलाल नायक है।
उन्होंने बताया कि दोनों संदिग्धों की गतिविधियों की निगरानी, पूछताछ और इनके पास मिले मोबाईल फोनों की जांच में इन दोनों व्यक्तियों द्वारा सोषल मीडिया का प्रयोग कर सामरिक महत्व की गोपनीय सूचनायें पाकिस्तानी एजेण्ट को उपलब्ध कराने की पुष्टि होने पर सोमवार को विषेष पुलिस थाना, जयपुर पर धारा 3, 3/9 शासकीय गुप्त बात अधिनियम 1923 में अभियोग दर्ज कर दोनों आरोपियो ं विकास एवं चिमनलाल को अभिरक्षा में लिया गया है।
श्री मिश्रा ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में विकास तिलोतिया द्वारा जासूसी कर गोपनीय जानकारी देने के ऐवज में स्वयं एवं अपने परिजनों के बैंक खातों में धन प्राप्त करने की पुष्टि हुई है। इस सम्बन्ध में आगामी अनुसंधान किया जा रहा है। विकास, चिमन तथा विकास के एक परिजन से विभिन्न एजेन्सियों द्वारा पूछताछ की जा रही हैं।
रामसिंह
वार्ता
image