Tuesday, Apr 16 2024 | Time 21:50 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


माउंटआबू में अठारह करोड़ से अधिक से तैयार किया जायेगा स्टेडियम

माउंटआबू, 12 जून (वार्ता) राजस्थान में सिरोही जिले के माउंट आबू में पोलोग्राउंड में विभिन्न स्तर पर खेलों को बढावा देने के लिए 18 करोड 25 लाख रुपए की लागत से स्टेडियम तैयार किया जायेगा।
खिलाड़ियों समुचित विकास को लेकर पोलोग्राउंड के अरावली रंगमंच पर विधानसभा पूर्व मुख्य उपसचेतक रतनदेवासी, उपखंड अधिकारी डॉ. रविंद्र कुमार गोस्वामी की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया जिसमें श्री देवासी ने कहा कि खेल प्रतिभाओं को तराशने के लिए पोलोग्राउंड में विभिन्न स्तर पर खेलों के प्रशिक्षण को लेकर खिलाडिय़ों की देखरेख में ऐतिहासिक विकास होगा। जिसके तहत करीब 18 करोड़ 25 लाख की लागत से विशाल स्टेडियम तैयार किया जायेगा। क्रिकेट, बैडमिंटन कोर्ट, एथेलीट टे्रक, बॉस्केट बॉल, बॉलीबॉल, स्केटिंग रिंग, फुटबॉल, इंडोर स्वीमिंग पूल, टीटी, जिम कैफेटेरिया, पार्किंग व्यवस्था से लेकर विभिन्न खेलों में खिलाडिय़ों को खेल मनोविज्ञान की बारीक तकनीक से प्रशिक्षित किया जायेगा।
डॉ. गोस्वामी ने बताया कि पोलोग्राउंड को खेलों के लिए ब्रिटिश शासनकाल में तैयार किया गया था। अब पोलोग्राउंड वर्जन टू प्रोजेक्ट के तहत पोलोग्राउंड के कायाकल्प को लेकर राज्य सरकार की ओर से तकनीकी तौर पर स्वीकृति मिल चुकी है। तैयार किये गये विकास के खाके को अमलीजामा पहनाने के लिए शीघ्र ही कार्य आरंभ कर दिया जायेगा। ग्राउंड का इस तरह से विकास होगा जिसके चलते माउंटआबू में अति विशिष्ट एवं विशिष्ट व्यक्तियों के आगमन पर ग्राउंड में उतरने वाले हैलीकॉपटर, स्वतंत्रता एवं गणतंत्रत दिवस समारोहों से लेकर पोलो खेल समेत सभी प्रकार की गतिविधियों का संचालन होने के बावजूद भी ग्राउंड में किसी तरह का व्यवधान उत्पन्न नहीं होगा।
अवतार जोरा
वार्ता
image