Thursday, Mar 28 2024 | Time 13:57 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


किर्गिस्तान में पढ़ रहे छात्रों को राजस्थान लाने की मांग

धौलपुर 12 जून (वार्ता) राजस्थान के किर्गिस्तान में अध्ययन कर रहे एमबीबीएस मेडिकल छात्रों को प्रदेश लाने के लिए धौलपुर जिला युवा गुर्जर महासभा ने राज्य सरकार से मांग की है।
महासभा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम का ज्ञापन जिला प्रशासन को दिया है। जिसमें जिलाध्यक्ष अमित सिंह डोयला ने बताया है कि ओस स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी और ओस यूनिवर्सिटी किर्गिस्तान में एमबीबीएस मेडिकल एवं किर्गिस्तान मेडिकल यूनिवर्सिटी में अध्ययन कर रहे छात्र-छात्राओं को पूरे विश्व में चल रही कोरोना महामारी की वजह से चिकित्सा सुविधा नहीं मिल रही और वे वहां बहुत परेशान हैं।
ज्ञापन बताया गया कि अब तक लॉकडाउन के दौरान चार छात्रों की मौत हो चुकी है और एक छात्रा गंभीर रूप से बीमार है, जिनकी स्थिति नाजुक बनी हुई है। इससे वहां अध्यनरत विद्यार्थियों में वह डर व्याप्त हो गया है। इसलिए वह भी अपने वतन भारत वापस आना चाहते हैं। केन्द्र सरकार द्वारा उसके कई अन्य देशों से अंतर्राष्ट्रीय वायु सेवा भी शुरू कर दी गई है और छात्रों को भारत ला रहे हैं। किर्गिस्तान से भी छात्रों को अपने वतन लाया जाना चाहिए।
महासभा ने राज्य सरकार से मांग की कि किर्गिस्तान राजस्थान एवं भारतीय सभी छात्रों को तत्काल मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराते हुए किर्गिस्तान में रह रहे सभी मेडिकल के विद्यार्थियों को भारत लाने में मदद करनी चाहिए।
मंगल जोरा
वार्ता
image