Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:30 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पेट्रोल-डीजल कीमतों में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस नेता गांधी प्रतिमा के सामने बैठे

बीकानेर, 13 जून (वार्ता) राजस्थान के बीकानेर में पेट्रोल एवं डीजल की लगातार बढ़ती हुई कीमतों के विरोध में शनिवार को कांग्रेस के प्रदेश सचिव हाजी जिया उर रहमान आरिफ के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए गाँधी पार्क में गाँधी प्रतिमा के सामने बैठ कर विरोध प्रदर्शन किया।
प्रदर्शन के बाद जिला कलेक्टर को प्रधानमंत्री के नाम माँग पत्र सौंपा। इस अवसर पर आरिफ ने कहा कि पिछले कई दिनों से पेट्रोल एवं डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं जिससे आमजन में रोष व्याप्त हैं।
अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जहाँ कच्चे तेल की कीमतें पिछले कुछ वर्षों से लगातार घट रही है इसके बावजूद केन्द्र सरकार ने तेल की कीमतों को कम करने की बजाए बढ़ाया हैं जिससे लोगों की तकलीफें बढ़ी हैं। पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में बढ़ोत्तरी के कारण महँगाई भी बाद रही हैं।
ब्लॉक अध्यक्ष आनंद सिंह सोढा व सुमित कोचर ने कहा कि देश की जनता एक ओर जहाँ कोविड-19 से परेशान हैं तो वही दूसरी ओर पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों ने देश की जनता को परेशान कर रखा हैं लेकिन केंद्र की बीजेपी सरकार इस ओर ध्यान नही दे रही। विरोध प्रदर्शन में जिला चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉ पी के सरीन, जिला काँग्रेस सचिव राहुल जादुसंगत, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सांगीलाल वर्मा, चन्दन जयपाल सहित अनेक कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल थे।
संजय रामसिंह
वार्ता
image