Friday, Mar 29 2024 | Time 20:00 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


13 हजार रुपये की रिश्वत लेते तीन कर्मचारी गिरफ्तार

बारां, 16 जून (वार्ता) राजस्थान में भ्रष्टाचार निवारण ब्यूरो (एसीबी) ने बारां में दो अध्यापकों और एक वरिष्ठ सहायक कार्यालय को आज 13 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया।
एसीबी के कोटा चौकी में पुलिस निरीक्षक रमेश आर्य ने बताया कि एक विद्यालय में कार्यवाहक प्रधानाचार्य मोहम्मद इदरीस ने ब्यूरो को 17 फरवरी को शिकायत की कि उसकी पत्नी माेबिना बेगम सहरिया बालिका आश्रम छात्रवास में वार्डन के पद पर कार्यरत है। उसके करीब चार महीने के बिल पास करने की एवज में अतिरिक्त जिला कलेक्टर एवं परियोजना अधिकारी कार्यालय में वरिष्ठ कार्यालय सहायक आशीष कुमार शर्मा, छात्रावास अधीक्षक अजय गर्ग और अध्यापक अशोक कुमार उससे 25 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की है और वह 12 हजार रुपये दे चुका है।
उन्होंने बताया कि ब्यूरो ने शिकायत का सत्यापन कराया तो उसमें रिश्वत मांगने की पुष्टि हो गयी। इस पर ब्यूरो जाल बिछाते हुए एकलव्य मॉडल रेजीडेन्सियल स्कूल हनाेतिया, शाहबाद में तीनों को श्री इदरीस से 13 हजार रुपये लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में अतिरिक्त जिला कलक्टर एवं परियोजना अधिकारी डा0 महेंद्र सिंह लोढ़ा की भूमिका भी संदग्ध मानी जा रही है।
शाह सुनील
वार्ता
image