Friday, Mar 29 2024 | Time 20:20 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बिजली-पानी के तीन महिने के बिल माफ करने की मांग को लेकर भाजपा करेगी आंदोलन

जयपुर 17 जून (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य सरकार के खिलाफ कोरोना महामारी के दौरान तीन महिनों के बिजली पानी के बिल माफ करने की मांग को लेकर बडा आंदोलन करेगी।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा.सतीश पूनियां की अध्यक्षता में बुधवार को यहां आयोजित विधायको की बैठक में यह निर्णय लिया गया। डा. पूनियां ने बैठक में कहा कि बैठक में विभिन्न विषयों के साथ ही प्रदेश में बिजली-पानी के तीन महीनों के बिल माफ करने की माँग को लेकर कोरोना संक्रमण की वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए भाजपा एक बड़ा आंदोलन करने का निर्णय लिया गया।
दूसरे सत्र में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा.सतीश पूनियाँ ने कोरोना संकट की पर विस्तृत चर्चा की। इस दौरान सभी विधायकों ने लाकडाउन के दौरान अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में चलाए गए राहत कार्यों की जानकारी दी। चर्चा के दौरान भाजपा विधायकों ने राज्य सरकार पर नकारात्मक रूख का आरोप लगाते हुये कहा कि अधिकारियों द्वारा भाजपा के जनप्रतिनिधियों से भेदभाव और राशन और राहत सामग्री वितरण में भेदभाव किया गया। साथ ही राज्य सरकार कुप्रबंधन और सांप्रदायिक आधार पर राशन वितरण के ख़िलाफ आवाज उठाने पर जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं पर दर्ज मुकदमों की जानकारी पार्टी नेतृत्व को दी गई।
भाजपा के विधायकों की यहां पांच सत्रों में अलग-अलग विषयों पर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की हुई। इन सत्रों में पार्टी के राष्ट्रीय सह-संगठन मंत्री वी सतीश, प्रदेश अध्यक्ष डा.सतीश पूनियाँ, नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया, उप-नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने विधायकों से संवाद किया।
सूत्रों के अनुसार सुबह योग के साथ शुरुआत के बाद सबसे पहले गलवान घाटी में शहीद हुए भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजली अर्पित की गई। उसके बाद नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया और उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने विधायकों को राज्यसभा चुनाव की मतदान प्रक्रिया की जानकारी दी और मतदान का प्रशिक्षण दिया तथा इसका अभ्यास भी करवाया। दोनो नेताओं ने विधायी कार्यों और संसदीय नियमों” की विस्तृत जानकारी विधायकों को दी। विधानसभा में विधायक की भूमिका और प्रश्न पुछने के उसके अधिकारो के बारे में बताया गया।
चैथा सत्र “संगठनात्मक कार्य और विधायकों की भूमिका का रहा जिसे पार्टी के राष्ट्रीय सह-संगठन मंत्री वी सतीश ने सम्बोधित किया और संगठन में विधायकों की भूमिका के बारे में विस्तृत चर्चा की! सभी सत्रों में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव , प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर और राजसथान लोकतंत्रात्मक पार्टी आरएलपी के अध्यक्ष पुखराज गर्ग मौजूद रहे।
रामसिंह
वार्ता
image