Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:09 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


नाबालिग से छेड़छाड़ मामले की पुनः जांच के आदेश

भरतपुर 20 जून (वार्ता) राजस्थान के सवाई माधोपुर में पोक्सो एक्ट मामलों की विशेष अदालत ने मलारना डूंगर थानाधिकारी जितेंद्र सिंह की कार्यशैली पर तीखी टिप्पणी करते हुए एक नाबालिग से छेड़छाड़ के मामले में पुलिस महानिरीक्षक लक्ष्मण गौड़ को पुनः जांच के निर्देश दिए है।
सूत्रों के अनुसार मामले में आरोपी की जमानत याचिका पर हुई सुनवाई के दौरान अदालत ने थानाधिकारी जितेंद्र सिंह की जांच को संदिग्ध मानते अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी से जांच करा चार जुलाई तक रिपोर्ट पेश किये जाने के भी आदेश दिए है। अदालत ने मलारना डूंगर जैसे महत्वपूर्ण पुलिस थाने में निरीक्षक के पद के विरुद्ध उपनिरीक्षक स्तर के अधिकारी जितेंद्र सिंह की नियुक्ति को भी गम्भीर मानते कहा कि मलारना डूंगर थाना क्षेत्र में अवैध बजरी का जमकर खनन हो रहा है।
अदालत ने कहा कि अवैध बजरी के खनन के चलते गंभीर मामलो की निष्पक्ष जांच नही हो रही। जिले में लैंगिक दुर्व्यवहार की घटनाओं में भी निरंतर वृद्धि हो रही है। अदालत ने रेंज के बरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से कहा है कि बे जितेंद्र सिंह को गंभीर मामलो की तफ्तीश देने सेे पहले गम्भीरता से बिचार करे।
गुप्ता रामसिंह
वार्ता
image