Friday, Apr 19 2024 | Time 22:16 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सोलह दिन में हुई है पेट्रोल डीजल की दर में नौ रूपये की वृद्धि-खाचरियावास

जयपुर, 22 जून (वार्ता) राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा है कि केन्द्र सरकार ने सोलह दिन में पेट्रोल-डीजल पर प्रति लीटर नौ रूपये की वृद्धि की गई हैै।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता श्री खाचरियावास ने आज यहां एक बयान में कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल बहुत अधिक सस्ता हो रहा है इसके कारण पेट्रोल-डीजल 30-35 रूपये सस्ते होने चाहिए, लेकिन केन्द्र सरकार लगातार एक्साईज डयूटी बढ़ाकर पेट्रोल-डीजल को सस्ता नहीं होने दे रही है।
उन्होंने आरोप लगाया कि इसके पीछे केन्द्र की भाजपा सरकार पर मुकेश अंबानी के रिलायंस समूह का दबाव है। यदि अन्तर्राष्ट्रीय मार्केट के अनुसार क्रूड ऑयल के सस्ता होने पर पेट्रोल-डीजल सस्ते करके सरकारी कंपनियां बेचेंगी तो रिलायंस कंपनी को भी पेट्रोल-डीजल सस्ते बेचने पडेगे और उसको बडा घाटा होगा।
उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल के दाम आजादी के बाद पहली बार इस स्तर पर पहुंचे हैं, इस संकट की घडी में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से सभी वस्तुऐं महंगी हो जायेंगी लेकिन जनता के दुःखो से केन्द्र सरकार को कोई सरोकार नहीं है।
श्री खाचरियावास ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की दरें बढ़ाये जाने के विरोध में कांग्रेस पार्टी के सभी कार्यकर्ता घर-घर जाकर केन्द्र सरकार की नीतियों और तानाशाही के विरोध में पम्पलेट बांटेगें और जयपुर कांग्रेस कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को 10 हजार पोस्टकार्ड भेजकर जनता की आक्रोश से अवगत करायेंगे।
रामसिंह
वार्ता
image