Friday, Apr 19 2024 | Time 17:10 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


हर पंचायत में अभियान चलाकर कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करे-डा.कल्ला

बाडमेर 23 जून (वार्ता) राजस्थान के ऊर्जा मंत्री डॉ. बी.डी.कल्ला ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए हर ग्राम पंचायत में अभियान चलाकर अधिकाधिक लोगों को जागरूक करें।
बाडमेर जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. कल्ला आज यहां कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु विशेष जागरूकता अभियान के तहत जिला स्तरीय कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने एवं कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए पूरे प्रदेश में 30 जून तक विशेष जागरूकता अभियान की शुरूआत की है।
उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए बरती जाने वाली सावधानियों से आमजन को जागरूक किया जा रहा है। उन्होने कहा कि अभियान के दौरान एएनएम, आशा सहयोगिनी, आंगनवाडी सहायिका, ग्राम विकास अधिकारी, पटवारी एवं स्थानीय जन प्रतिनिधियों के सहयोग से बैनर, पोस्टर, पैम्पलेट सहित विभिन्न प्रचार माध्यमों से आमजन को मास्क पहनने, नियमित रूप से हाथ धोने, सेनेटाइजर का उपयोग करने एवं सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने के प्रति जाग्रत किया जाएगा।
उन्होने कहा कि हमें एहतियाती उपाय बरतते हुए इम्युनिटी डवलप कर कोरोना को हराना होगा। उन्होने संतुलित भोजन, नियमित व्यायाम, योग एवं प्रणायाम के जरिये रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित करने का सन्देश दिया। उन्होने कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव से जुडे चिकित्सा कर्मियों, स्वच्छता कर्मियों, पुलिस प्रशासन सहित सभी कार्मिकों तथा दानदाताओं एवं भामाशाहों के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री की मंशा के मद्देनजर जरूरतमंद लोगों को भोजन एवं राशन मुंहैया कराया गया। उन्होने कहा कि नरेगा के माध्यम से जरूरतमंद लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है।
रामसिंह
वार्ता
image