Friday, Mar 29 2024 | Time 16:24 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोरोना से सतर्क रहने की आवश्यकता है-खाचरियावास

कोटा 23 जून (वार्ता) राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा है कि प्रत्येक व्यक्ति जागरूक बने, सतर्क रहे और संक्रमण से बचाव के तरीके दिनचर्या में शामिल कर सुरक्षित रहें।
कोटा जिले के प्रभारी मंत्री श्री खाचरियावास आज यहां आयोजित कोविड जागरूकता अभियान के जिला स्तरीय समारोह में उपस्थित संभागियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा आमजन की सुरक्षा के लिए जागरूकता कि यह विशेष पहल की गई है जिससे आम नागरिक बचाव के तरीके अपनाकर स्वयं को तथा समाज को सुरक्षित कर सकें।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिस टीम भावना के साथ जनप्रतिनिधियों, सामाजिक-धार्मिक संगठनों व प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा कार्य किया गया है, जिसकी सम्पूर्ण देश में रोल मॉडल के रूप में सराहना की गई है। उन्होंने कहा कि आगामी समय में कोरोना से बचाव के लिए प्रत्येक नागरिक को जीवन में मास्क लगाने, सामाजिक दूरी रखने, बार-बार हाथ धोने व सार्वजनिक स्थानों पर नहीं थूकने को अपनाना होगा।
श्री खाचरियावास ने कहा कि यह हमारी सरकार द्वारा लॉक डाउन के दौरान मुख्यमंत्री के आधार वाक्य राज्य में कोई भूखा नहीं सोए को फलीभूत करते हुए एक करोड लोगों के खातों में सीधी राशि तथा पांच करोड लोगों को राशन उपलब्ध कराने का कार्य किया गया।
रामसिंह
वार्ता
image