Friday, Mar 29 2024 | Time 18:15 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोरोना संकट में 20 लाख करोड़ का पैकेज धोखा साबित हुआ-खाचरियावास

जयपुर, 25 जून (वार्ता) राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने आरोप लगाया कि कोरोना संकट के समय देश की जनता को डायरेक्ट लाभ देने के झूठे सपने दिखाकर केन्द्र सरकार ने 20 लाख करोड़ के पैकेज की घोषणा की।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता श्री खाचरियावास ने आज यहां एक बयान में कहा कि केन्द्रीय वित मंत्री निर्मला सीतारमण पांच दिन तक चुनाव घोषणा पत्र की तरह 20 लाख करोड के पैकेज की ऐसी बयानबाजी की, जैसे जनता को उनके खातों में सीधे पैसे मिल जायेगे, जनता को बडे-बडे सपने दिखाये गये।
उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने देश के गरीब, मजदूर, मध्यमवर्गीय लोग जो छोटा-मोटा उद्योग-धंधा करने वाले थे, उनके साथ धोखा किया। किसी भी राज्य को इस पैकेज से कोई भी अलग से सहायता नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के समय जारी किया गया 20 लाख करोड का पैकेज आज तक लोगों तक नहीं पहुंचा।
श्री खाचरियावास ने कहा कि जनता में इस बात का बडा भारी आक्रोश है कि 20 लाख करोड के नाम पर केन्द्र की सरकार ने कुछ नहीं दिया, लेकिन इन 19 दिनों में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाकर जनता के घावो पर नमक छिड़क दिया, महंगाई बढ़ गई, आम आदमी का बजट गडबडा गया, संकट की घडी में केन्द्र सरकार ने कुछ नहीं दिया बल्कि लोगों की जेब से पेट्रोल-डीजल के जरिये तीन लाख करोड़ रूपये से ज्यादा एकत्रित कर लिये।
रामसिंह
वार्ता
image