Friday, Mar 29 2024 | Time 13:53 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


हमारी सेना चीन को मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है-बालकनाथ

अलवर, 28 जून (वार्ता) राजस्थान में अलवर के सांसद महंत बालकनाथ ने कहा है कि हमारी सेना किसी से कम नहीं है और चीन को मुंहतोड़ जवाब देने में पूरी तरह सक्षम है।
श्री बालकनाथ यह बातनौगांवा कस्बे में लद्दाख के गलवान घाटी में गलवान में चीनी सैनिकों से हुई झड़प में घायल हुए नौगांवा निवासी सैनिक सुरेंद्र सिंह के पिता बलवंत सिंह के घर पर पत्रकारों से आज कही। उन्होंने कहा कि चीन की हरकत पूरा विश्व देख रहा है। केंद्र सरकार हमारे सैनिक दृढ़संकल्प है कि चीन को मुंहतोड़ जवाब देंगे। उन्होंने बताया कि घायल सैनिक सुरेंद्र सिंह के पिता श्री बलवंत सिंह से ने कहा है कि हमारा एक पुत्र नहीं बल्कि परिवार से पांच पांच युवक सेना में कार्यरत हैं।
घायल सैनिक के पिता बलवंत सिंह सपरिवार कुछ दिन तक घर से बाहर रहने के बाद दो दिन पहले ही अपने घर लौटे हैं। परिवारजन अपने घायल पुत्र को लेकर काफी चिंतित थे और इसी कारण वह अपने रिश्तेदारों के यहाँ चले गए थे। सांसद बालकनाथ ने कहा कि बलवंत सिंह के पुत्र सहित भारतीय सेना ने गलवान घाटी में चीनी सैनिकों को जो सबक सिखाया है उससे चीन की सेना एवं सरकार भी सहमी हुई है।
इससे पहले अलवर के सांसद बालक नाथ के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी का एक दल उनके पैतृक निवास पर पहुंचे और उनसे कुशल क्षेम पूछी। उन्होंने भगवान से कामना की कि घायल सैनिक शीघ्र स्वस्थ होगा और देश के साथ साथ अपने परिवार के साथ यहां आकर परिवार को संभालेगा। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष ज्ञान देव आहूजा, अलवर शहर विधायक संजय शर्मा, भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष संजय नरूका, भाजपा के जिला महामंत्री पवन जैन पटवारी, भाजपा नेता पंडित जले सिंह, सुखवंत सिंह, रमन गुलाटी और पूर्व जिला अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह पाटा, गिरीश दीक्षित राजेश राठी, पवन जैन लीलू ,रवि कपूर एवं हेमंत जांगिड़ मौजूद थे।
जैन सुनील
वार्ता
More News
यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

28 Mar 2024 | 11:06 PM

उदयपुर 28 मार्च (वार्ता) प्रसिद्ध सीमेंट कंपनी जे के लक्ष्मी सीमेंट लिमिटेड की सहायक कंपनी, उदयपुर सीमेंट वर्क्स लिमिटेड (यूसीडब्ल्यूएल) ने राजस्थान के उदयपुर के डबोक में गुरुवार को प्लांट अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन किया।

see more..
image