Saturday, Apr 20 2024 | Time 07:03 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चित्तौड़गढ़ में युवक मिला कोरोना संक्रमित

चित्तौड़गढ़, 29 जून (वार्ता) राजस्थान में चित्तौड़गढ़ में सोमवार को एक युवक के संक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है।
स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि शहर के गांधीनगर क्षेत्र में निवासरत एक युवक दो दिन पूर्व सीने में तकलीफ के चलते उदयपुर चैकअप करवाने गया था, जिसका कोरोना सेम्पल लिया गया था। उसकी आज रिपोर्ट पाॅजिटिव मिलने के बाद उक्त युवक की कांट्रेक्ट हिस्ट्री खंगाली जा रही है।
सूत्रों ने बताया कि यह युवक भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता है और दो बार नगर परिषद चुनाव चुनाव लड़ चुका। उसके वार्ड में मोहरमंगरी कच्ची बस्ती भी शामिल रहा है जहां उसका नियमित आना जाना रहा है। वहां मध्यप्रदेश के नीमच जिले के कई परिवार रह रहे हैं, जहां पर कोरोना का इस समय बहुत ज्यादा प्रभाव है। इसके साथ ही उक्त युवक नियमित रूप से पार्टी के कुछ बड़े नेताओं के भी सम्पर्क में रहा है जिससे यहां पर भाजपा खेमे में खलबली मची हुई है।
सूत्रों ने बताया कि इसके साथ ही कोरोना मुक्त हो चुके निम्बाहेड़ा में रह रहे रविवार को दो बाहरी व्यक्ति भी कोरोना संक्रमित पाए गये है। इसके बाद वहां पर भी स्वास्थ्य विभाग ने इनके सम्पर्क में आने वाले 48 लोगों की पहचान कर सेम्पलिंग की है। जिले में अब कोरोना के कुल 210 मरीज हो गये है जिनमें से छः की मौत हो चुकी है।
व्यास सुनील
वार्ता
image