Saturday, Apr 20 2024 | Time 04:35 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोरोना से बचने के लिए विभिन्न उपायों को समझाया

जैसलमेर 29 जून (वार्ता) राजस्थान के जैसलमेर जिले में सोमवार को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए वैज्ञानिक तरीके से हाथ धोने की विधि के बारे में समझाया और सिखाया गया तथा इसी पद्धति से हाथ धोने के लिए प्रेरित किया गया।
जैसलमेर के जिला कलेक्टर नमिति मेहता मैं सतर्क हूं के संदेश के साथ के साथ सेल्फि ली और सोशल मीडिया पर अपलोड किया। इसी तरह रेगिस्तानी इलाको में महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना मनरेगा पर लगे हुवें श्रमिको ने एक साथ कोरोना जागरुकता की शपथ लेकर आसमान को गूंजायमान कर दिया। कई स्थानो पर रंगौली सजवाट की गई।
असल में पिछले कई दिनो से जारी कोरोना से बचाव के लिए अभियान में जैसलमेर में उसके बेहतर परिणाम सामने दिख रहे हैं। जैसलमेर में अब तक 109 कोरोना पोजिटिव में से 96 रोगी ठीक होकर घर लौट चुके हैं।
इस जागरुकता अभियान की कड़ी में आज कई विविध रंग देखने को मिले जिसमें जिला मुख्यालय पर जिला कलक्ट्री परिसर में हाथ धोने की सुमनके पद्धति के बारे में युवाओं को जानकारी दी गई और प्रायोगिक तौर पर जीवन्त प्रदर्शन किया। इसी अनुरूप युवाओं ने लिक्विड सोप व पानी का उपयोग करते हुए वैज्ञानिक तकनीक से हाथ धोए।
भाटिया रामसिंह
वार्ता
image